देश / पीएम के खिलाफ विवादास्पद ट्वीट पर कार्रवाई, ट्विटर ने 250 से अधिक अकाउंट को किया ब्लॉक

Zoom News : Feb 01, 2021, 05:40 PM
नयी दिल्ली। केंद्र सरकार ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित ट्वीट किए थे, कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे विरोध के बीच। आईटी मंत्रालय ने ट्विटर को 250 ट्विटर खातों को निलंबित करने का निर्देश दिया है। उसके बाद इन सभी खातों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

#ModiPlanningFarmerGenocide ट्विटर पर हैशटैग के साथ ट्वीट किया जा रहा था। 30 जनवरी को यह हैशटैग ट्विटर पर अग्रणी था। कई ट्वीट / ट्विटर अकाउंट विदेशों से चल रहे थे। कुछ किसान यूनियनों और किसान नेताओं के खाते भी निलंबित खाते में शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, कारवां वेबसाइट के अकाउंट भी उन खातों में शामिल हैं, जिन्हें ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया है।

इससे पहले, 27 दिसंबर को, राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा के बाद ट्विटर ने 500 खातों को निलंबित कर दिया था। ट्विटर ने कहा था कि इन खातों पर लेबल भी लगाए गए हैं। इस कार्रवाई पर, एक ट्विटर प्रवक्ता ने कहा कि हिंसा, दुरुपयोग और धमकियों का उसके मंच पर कोई स्थान नहीं है।

इन खातों के निलंबन के बाद, ट्विटर द्वारा जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कुछ खातों को लेबल किया गया है। इन खातों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा, अगर किसी को कुछ आपत्तिजनक या भड़काऊ लगता है, तो वह उस खाते के बारे में रिपोर्ट कर सकता है और ट्वीट कर सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER