Money Laundering / 200 करोड़ की रंगदारी के मामले में अभिनेत्री लीना पॉल गिरफ्तार

Zoom News : Sep 07, 2021, 09:32 PM

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रविवार को अभिनेता लीना मारिया पॉल को 21 मामलों में आरोपी अपने प्रेमी सुकेश चंद्रशेखर को एक व्यवसायी की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कड़े महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण (मकोका) अधिनियम लागू किया है, जिसमें कहा गया है कि मामले की आगे की जांच साफ-सुथरी है। उन्होंने कहा कि सुश्री पॉल ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को ठगने में कथित तौर पर चंद्रशेखर की मदद की थी।


7 अगस्त को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी जब सुश्री सिंह ने पुलिस को सूचित किया था कि एक व्यक्ति ने पिछले साल जून में कानून मंत्रालय के एक वरिष्ठ विश्वसनीय के रूप में अपने पति को सुरक्षित जमानत देने में मदद की थी, जो उस समय जेल में था। नकद। शिविंदर सिंह को 2019 में रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड (आरएफएल) में धन की कथित हेराफेरी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था।


पुलिस के अनुसार, 21 मामलों में आरोपी चंद्रशेखर, जिसमें चुनाव आयोग रिश्वत मामला भी शामिल है, ने सुश्री सिंह को निर्णय लिया था और उन्हें अगस्त में गिरफ्तार किया गया था। घटना के वक्त चंद्रशेखर दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद था और सलाखों के पीछे से रंगदारी का रैकेट चला रहा था. बाद में पुलिस ने चंद्रशेखर की सहायता करने के आरोप में उसके दोस्तों को गिरफ्तार किया, जो जेल के बाहर से उसके लिए ऑपरेशन चलाते थे और रोहिणी जेल के वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार किया था।


एक वरिष्ठ विश्वसनीय ने कहा कि अनुसंधान के दौरान, पुलिस ने पाया कि कनॉट प्लेस में एक वित्तीय संस्थान के एक पर्यवेक्षक और उसके दोस्तों को धन के संचलन और सिक्कों के संयोजन के लिए संदिग्ध लेनदेन से संबंधित किया गया था और तीनों को अंततः गिरफ्तार कर लिया गया था, एक वरिष्ठ विश्वसनीय ने कहा ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER