मंनोरजन / एक्ट्रेस श्रेनू पारिख ने बताई COVID 19 से जंग की कहानी, कहा- डर लगता तो हनुमान चालीस पढ़ती

NavBharat Times : Jul 22, 2020, 05:11 PM
Mumbai: 'इश्कबाज' ऐक्ट्रेस श्रेनू पारिख भी COVID 19 की चपेट में आ गईं और उन्हें हॉस्पिटलाइज होना पड़ा था। अब वह घर लौट चुकी हैं और उन्होंने अपने फैन्स को दुआओं के लिए शुक्रिया कहा है। श्रेनू ने बताया कि इस दौरान वक्त उनके लिए कैसा रहा, उन्होंने अपना खान-पान का किस तरह से ध्यान रखा, नेगेटिविटी से कैसे लड़ीं और उन लोगों को सचेत किया है, जो इसे अब भी सीरियसली नहीं ले रहे।

उनकी सूंघने की शक्ति भी खत्म हो गई थी

बता दें कि श्रेनू ने पिंकविला से बातचीत में कोविड से जंग की पूरी कहानी बयां की है। उन्होंने बताया कि शुरूआत में उन्हें लगा था कि यह नॉर्मल फ्लू है, क्योंकि इन्फेक्शन का कोई चांस ही नहीं लगा। श्रेनू ने बताया कि पहले उन्हें केवल सर्दी, जुकाम, वीकनेस और फीवर हुआ और फिर उनकी सूंघने की शक्ति भी खत्म हो गई। उन्होंने सबसे पहले खुद का टेस्ट करवाया और फैमिली को लग रहा था कि यह नेगेटिव निकलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वह टेस्ट पॉजिटिव आया।


बस एक ही ख्याल आ रहा था कि आखिर यह हुआ कैसे?

इस बातचीत में उन्होंने बताया कि कोरोना की वजह से वह काफी घबरा गई थीं और इस कारण वह साइकलॉजिकली काफी कमजोर हो गई थीं। उन्हें डर लग रहा था कि कहीं यह उनसे उनके परिवार तक न पहुंचा हो। श्रेनू ने बताया कि उनके दिमाग में बस एक ही ख्याल आ रहा था कि आखिर उन्हें यह हुआ कैसे? श्रेनू ने बताया कि उन्होंने काफी एहतियात रखा था, क्या किसी ने उनसे झूठ बोला और यदि किसी ने ऐसा किया है तो बहुत गलत है क्योंकि इस परिस्थिति में ऐसा किसी को नहीं करना चाहिए। हालांकि, बहुत चीजें उनके दिमाग में चतल रही थीं और इन सबके बीच वह खुद से कहती रहीं कि तुम बहुत बहादुर हो श्रेनू।


नेगेटिव विचार आते वह हनुमान चालीसा पढ़ने लगतीं

इस बुरे वक्त से वह लड़ीं और इसके बारे में बातें करते हुए उन्होंने बताया कि जब भी उनके मन में कुछ नेगेटिव विचार आते वह हनुमान चालीसा पढ़ने लगतीं। उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में बिताए ये 7 दिन उनके लिए काफी चैलेंजिंग रहे, लेकिन इस दौरान उन्हें परिवार और दोस्तों का साथ मिला।


लोगों को सलाह

इस बातचीत में उन्होंने लोगों को सलाह दी कि वे अपने खान-पान में ज्यादा से ज्यादा शाक-सब्जियां शामिल करें। उन्होंने बताया कि खाने में दही, हरी सब्जियां, फल और काढ़ा जैसी चीजें रोज शामिल करें और अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER