देश / आदित्य ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधा - जिसे हम दोस्त मानते थे वो दुश्मन बन गया

Zoom News : Nov 29, 2020, 07:18 AM
MH: शिवसेना नेता और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने आजतक को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि जो हमने सोचा था कि एक दोस्त दुश्मन बन गया। विपक्ष पर हमला करते हुए, उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि ये लोग व्यक्तिगत टिप्पणियों के साथ इस हद तक जाएंगे, हम कभी भी ऐसी चीजों को शामिल नहीं करेंगे। लेकिन ठीक है, जनता देख रही है।

आजतक ने आदित्य ठाकरे से पूछा कि, क्या आपने सोचा कि आपने इतने सालों तक किसके साथ काम किया, किसके साथ आपने सरकार चलाई। आज आपके सामने खड़ा हूं। क्या पहले के रिश्ते खत्म हो गए हैं? क्या शिवसेना अब भाजपा के साथ कोई रिश्ता नहीं रख पाएगी, क्या हमें इसे स्वीकार करना चाहिए? राजनीति में कभी भी कोई भी मोड़ और मोड़ आ सकता है, क्या यहां भी कुछ ऐसा हो सकता है?

इस पर आदित्य ठाकरे ने कहा, "हमारी कभी किसी से दुश्मनी नहीं रही, हमने कभी किसी से व्यक्तिगत बदला नहीं लिया।" न ही कभी किसी के परिवार के बारे में व्यक्तिगत आरोप लगाए हैं या। समीकरण बदल गए हैं, जहां हमें विश्वास मिला, जहां हमें दोस्ती का हाथ मिला, जिसे हम दोस्त मानते थे, हमें दुश्मन समझने लगे। जिसे हम विरोध मानते थे, वह हमारे साथ दोस्ती में आगे आया और महाराष्ट्र के लिए अच्छा करने लगा। यह एक नया समीकरण है। हम उसे आगे ले जाएंगे। महाराष्ट्र और देश के लिए अच्छा करेंगे ''

आदित्य ने कई और सवालों के जवाब दिए। महागठबंधन सरकार के अगले दो-तीन महीनों में भाजपा नेताओं के गिरने के दावे पर आदित्य ने कहा कि, विपक्ष के नेता दिवास्वप्न देख रहे हैं, उन्हें देखने दीजिए। यह गठबंधन सरकार न केवल चलेगी बल्कि पांच साल का कार्यकाल भी पूरा करेगी।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए आदित्य ने कहा कि बीजेपी पीडीपी के साथ गठबंधन कर सकती है, बिहार में जेडीयू के साथ गठबंधन कर सकती है, बीजेपी अलग-अलग पार्टियों के साथ मिलकर हिंदुत्व के नाम पर दूसरों को सर्टिफिकेट दे सकती है। । शिवसेना भावनाओं पर चलती है। हर शिव सैनिक हमारा परिवार है। हम उस रास्ते पर कभी नहीं चलेंगे जहां विश्वासघात हो। जहां हमें प्यार मिलेगा और महाराष्ट्र के लिए अच्छा होगा, हम निश्चित रूप से उस रास्ते पर चलेंगे।

कंगना मामले पर बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के सवाल पर आदित्य ने कहा कि हम हाईकोर्ट के आदेश का पालन करेंगे, लेकिन इससे एक बात साफ है कि हम महाराष्ट्र और मुंबई का अपमान बिल्कुल नहीं झेलेंगे। आरे मेट्रो कार शेड परियोजना के बारे में, आदित्य ने कहा कि यह निर्णय जानबूझकर लिया गया था। अगर वे इसे अनुभव की कमी कहते हैं तो इसे कहने दें। यह हमारे लिए एक उपलब्धि है। हम अगले पचास वर्षों के विकास के बारे में सोच रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER