Maharashtra Politics / मातोश्री में रोए एकनाथ शिंदे, बोले- BJP संग नहीं गया तो जेल में डालेंगे, आदित्य ठाकरे का बड़ा दावा

Zoom News : Apr 13, 2023, 01:41 PM
Maharashtra Politics: शिवसेना में फूट और एकनाथ शिंदे की बगावत को लेकर आदित्य ठाकरे ने एक बड़ा खुलासा किया है. आदित्य ठाकरे ने हैदराबाद के अपने एक दिवसीय दौरे में गीतम विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में विद्यार्थियों से संवाद करते हुए कहा कि शिवसेना में फूट होने से पहले एकनाथ शिंदे मातोश्री (ठाकरे परिवार का निजी निवास) आए थे. वे रोते हुए कहने लगे कि बीजेपी के साथ चलें, वरना वे हमें जेल में डालेंगे. वे यह कह रहे थे कि अगर मैं बीजेपी के साथ नहीं गया तो मैं जेल चला जाऊंगा.

आदित्य ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे के चेहरे पर दहशत थी. वे मातोश्री में बैठ कर रो रहे थे. यानी एकनाथ शिंदे ने जेल के डर से बगावत की. आदित्य ठाकरे ने कहा, ‘ये 40 लोग अपनी सीट के लिए, पैसों के लिए गए. वर्तमान मुख्यमंत्री तब मेरे घर आकर रोए थे. इसकी वजह यह थी कि उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी अरेस्ट करने वाली थी. तब उन्होंने कहा कि अगर मैं बीजेपी के साथ नहीं गया, तो वे मुझे जेल में डालेंगे.’

आदित्य ठाकरे का पहली बार एकनाथ शिंदे पर सबसे बड़ा पर्सनल अटैक

ठाकरे गुट यह लगातार आरोप लगाता आया है कि हिंदुत्व का मुद्दा कभी नहीं था. ईडी-सीबीआई का डर और ’50 खोखे, एकदम ओके’ (50-50 करोड़) के लालच से शिंदे गुट के समर्थक विधायकों को या तो डरा कर या लालच देकर शिवसेना में फूट डाली गई. लेकिन आदित्य ठाकरे ने पहली बार एकनाथ शिंदे पर व्यक्तिगत रूप से हमला किया है और उनकी बेहद पर्सनल लम्हों को सार्वजनिक किया है. अब इसमें कितनी सच्चाई है, यह एकनाथ शिंदे ही बता सकते हैं.

‘BJP को बालासाहेब ठाकरे की कद्र होती तो शिवसेना नहीं टूटी होती’

राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के साथ आदित्य ठाकरे एक दिन के हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दौरे पर थे. इसी मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में आदित्य ठाकरे ने यह खुलासा किया. आगे आदित्य ठाकरे ने कहा कि 2014 में भी बीजेपी ने शिवसेना की पीठ पर खंजर घोंपा था. अगर बीजेपी को बालासाहेब ठाकरे की और उनके विचारों की इतनी ही कद्र होती तो आज वे उनकी पार्टी (शिवसेना) को खत्म करने की मुहिम में वे आगे नहीं बढ़ते. हमारी बीजेपी से कोई लड़ाई नहीं है. बीजेपी ने हमारे साथ धोखा किया है.

‘बालासाहेब ठाकरे का हिंदुत्व अलग, बीजेपी का अलग- दोनों की तुलना गलत’

आदित्य ठाकरे ने इस कार्यक्रम में यह भी कहा कि बालासाहेब ठाकरे का हिंदुत्व अलग था. वे बीजेपी के हिंदुत्व को नहीं मानते थे. उद्धव ठाकरे, मुझे और पूरे महाराष्ट्र को बीजेपी का हिंदुत्व मान्य नहीं है. आज बीजेपी दंगे भड़काती है. हम ऐसा नहीं करते. हमने बीजेपी से रिश्ता तोड़ लिया तो हम कोई कमतर हिंदू नहीं हो गए. हम तब भी हिंदू थे, अब भी हिंदू हैं.

‘राम मंदिर बीजेपी की वजह से नहीं बन रहा, SC के फैसले की वजह से बन रहा’

आगे आदित्य ठाकरे ने कहा कि यह गलतफहमी दिल से निकाल दें कि अयोध्या में राम मंदिर बनने में बीजेपी का योगदान है. आज वहां राम मंदिर बीजेपी की वजह से नहीं बल्कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले की वजह से बन रहा है. आज खुद को दुनिया का सबसे बड़ी हिंदुत्ववादी पार्टी कहने वाली बीजेपी कश्मीरी पंडितों पर कुछ क्यों नहीं बोलती? आज भी कश्मीरी पंडित क्यों मारे जा रहे हैं?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER