अंतर्राष्ट्रीय / अफगान प्रांतीय राजधानियों कुंदुज, सर-ए पुल को तालिबान ने जब्त कर लिया।

Zoom News : Aug 08, 2021, 06:23 PM

रविवार को, तालिबान ने कहा कि उन्होंने कुंदुज के प्रमुख अफगान शहर पर कब्जा कर लिया है, और उत्तरी प्रांतीय राजधानी सारेपुल में सरकारी भवनों पर नियंत्रण का दावा किया है क्योंकि उन्होंने ग्रामीण इलाकों के एक बड़े हिस्से पर कब्जा करने के बाद अफगानिस्तान के कस्बों पर कब्जा करने के खिलाफ एक सैन्य आक्रमण शुरू किया था। हाल के वर्षों में क्षेत्र।


तालिबान ने शुक्रवार से चार प्रांतीय राजधानियों पर एक तेज हमले में कब्जा कर लिया है, जो सरकारी बलों को अभिभूत करता प्रतीत होता है। तालिबान ने एक बयान में कहा, "भीषण लड़ाई के बाद, भगवान की कृपा से, मुजाहिदीन गुट ने वर्तमान कुंदुज प्रांत की राजधानी पर कब्जा कर लिया।"


उत्तरपूर्वी अफ़ग़ानिस्तान के कुंदुज़ शहर में, तालिबान बंदूकधारियों ने प्रमुख सरकारी इमारतों को जब्त कर लिया, जिससे सरकारी बलों को हवाई अड्डे और अपने स्वयं के आधार पर नियंत्रण करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

 रॉयटर्स ने सारेपुल प्रांतीय परिषद के सदस्य मोहम्मद नूर रहमानी के हवाले से कहा कि तालिबान लड़ाकों ने उत्तरी प्रांतीय राजधानी में सरकारी इमारतों पर भी कब्जा कर लिया है। रहमानी ने कहा, "गवर्नर हाउस, पुलिस मुख्यालय और सामान्य सुरक्षा निदेशालय सहित सरकारी भवनों पर तालिबान का कब्जा है।"


प्रांतीय परिषद के सदस्य गुलाम रबानी रबानी ने रॉयटर्स को बताया कि तालिबान ने गवर्नर के कार्यालय और पुलिस मुख्यालय को जब्त कर लिया और कुंदुज जेल की मुख्य इमारत पर कब्जा कर लिया। रबानी ने कहा कि शहर के हवाई अड्डे और शहर के अन्य हिस्सों में लड़ाई अभी भी जारी है।


रॉयटर्स ने कुंदुज़ में स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से कहा कि महिलाओं और बच्चों सहित 14 शवों और 30 से अधिक घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER