उतर प्रदेश / लव मैरिज के 10 महीने बाद पत्नी ने दूसरे शख्स से की शादी, वीडियो देख उड़ गए पति के होश

Zoom News : Jul 24, 2021, 11:30 AM
उत्तर प्रदेश के कानपुर में युवक को प्यार में बड़ा धोखा मिला। पुलिस के पास पहुंचे युवक ने बताया कि लव मैरिज के 10 महीने बाद पत्नी को न जाने क्या हुआ, कि वह अब उसके साथ रहने के लिए तैयार नहीं है। पत्नी अपनी मां के साथ घर से जेवरात और नकदी लेकर चली गई। अब उसने दूसरी शादी कर ली है। इसकी जानकारी पत्नी की दूसरी शादी का वीडियो सामने आने के बाद हुई। पीड़ित युवक पत्नी का ये वीडियो लेकर पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

कानपुर के बाबूपुरवा के रहने वाले अमित शर्मा ने बताया कि गोविंद नगर कच्ची बस्ती की रहने वाली रुचि वर्मा से उसका प्रेम संबंध था। दोनों ने 4 जून 2020 को आर्यसमाज मंदिर में घरवालों की रजामंदी से शादी कर ली। कोरोना काल में हुई इस शादी में घर के पांच लोग ही मौजूद थे। आर्य समाज मंदिर में हुई इस शादी का उसके पास सर्टिफिकेट भी है। 

अमित ने बताया कि प्रेम विवाह के बाद वे दोनों खुशी-ख़ुशी एक साथ आराम से जीवन गुजार रहे थे। शादी के चार माह बाद 23 सितंबर को पत्नी की मां उसके घर आई। उसने कहा कि परिवार में किसी की शादी है। इस बहाने से वह रुचि को अपने साथ ले गई। रुचि अपने साथ घर से 50 हजार की नगदी और जेवरात भी अपने साथ ले गई। 

मायके जाने के कुछ दिन बाद पति ने जब रुचि को फोन किया, तो उसका मोबाइल बंद जा रहा था। वह पत्नी को लेने के लिए उसके घर पहुंचा, तो उसने साथ जाने से इनकार कर दिया। उसने काफी समझाया, लेकिन रुचि उसके साथ वापस चलने के लिए तैयार नहीं हुई। इसके बाद उसने मामले की पड़ताल करना शुरू कर दिया, जिसमें हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई। 

अमित ने बताया कि तीन दिन पहले ही उसे जानकारी हुई, कि तलाक लिए बिना रुचि ने किसी दूसरे शख्स से शादी कर ली है। उसे पहले तो विश्वास नहीं हुआ, लेकिन जब वह जानकारी जुटाता हुआ रतनलाल नगर में बने आर्यसमाज मंदिर में पहुंचा, पत्नी की दूसरी शादी का वीडियो उसे मिला। ये वीडियो देख उसके होश उड़ गए। 

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि पत्नी ने 2 जुलाई 2021 को दूसरे शख्स के साथ शादी कर ली है। उसने पत्नी और उसके परिवारीजनों पर ठगी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में तहरीर दी है। अमित का कहना है कि पत्नी अभी तक तीन शादी कर चुकी है। 

इस मामले में बाबूपुरवा पुलिस का कहना है की पति  की शिकायत पर जांच की जा रही है। आठ महीने पहले भी पति-पत्नी के बीच का विवाद थाने में आया था, तब दोनों में समझौता हो गया था और महिला अपनी मां के साथ चली गई थी। अब पति ने बगैर तलाक के शादी करने और घर से पैसे ले जाने के आरोप लगाए हैं। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER