दुनिया / 5 दिन चली सेक्स पार्टी के बाद 41 लोग कोरोना पॉजिटिव, 300 लोग हुए थे शामिल

Zoom News : Dec 08, 2020, 11:29 AM
अमेरिका के न्यू ऑरलियन्स में एक सेक्स पार्टी के बाद, 41 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। नवंबर के महीने में, नोलिंस में शरारती नाम के इस कार्यक्रम में लगभग 300 लोग इकट्ठा हुए। ईवेंट के सीईओ और संस्थापक बॉब हैनफोर्ड ने अपने ब्लॉग में कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए जबरदस्त इंतजाम किए थे, लेकिन यह नाकाफी साबित हुआ क्योंकि इस आयोजन के खत्म होने के बाद उन्हें लगातार संदेश मिल रहे थे कि लोग बन गए हैं। सकारात्मक।

बॉब को इस बात का बहुत अफसोस है। उसका एक खास दोस्त भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। बॉब का कहना है कि अगर उनके पास समय पर वापस जाकर अपना निर्णय बदलने की शक्ति होती, तो वे इस कार्यक्रम का आयोजन कभी नहीं करते। बॉब ने अपने ब्लॉग में लिखा- अगर मुझे पता होता कि ऐसा हो सकता है, तो मैंने कभी इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया होता। यह बात मुझे लगातार परेशान कर रही है और यह तब तक परेशान करता रहेगा जब तक कि सब कुछ पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाता।

बॉब ने अपने ब्लॉग में यह भी कहा कि उन्होंने इस आयोजन के लिए कोरोना की विशेष व्यवस्था की थी। उन्होंने लिखा- आने से पहले सभी लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान, सामाजिक गड़बड़ी का पालन किया जा रहा था, लोग लगातार मास्क लगा रहे थे, केवल उन्हें खाने और पीने के दौरान मास्क पहनने की अनुमति नहीं थी। स्वच्छता के लिए एक प्रावधान था, इसके अलावा जो हाल ही में कोरोना नकारात्मक थे उन्होंने कलाई के बैंड पहने थे। उसी समय, जिनके पास एंटीबॉडी थे, उन्होंने दूसरे हाथ में रिस्टबैंड पहने थे। शहर के कोरोना दिशानिर्देशों के अनुसार, हमने अपने कार्यक्रम में डांस फ्लोर की व्यवस्था भी नहीं की थी।

बॉब ने अपने ब्लॉग में लिखा- जैसे ही हमें पता चला कि कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, हमने उनसे सवाल पूछे ताकि हमें पता चल सके कि इस घटना के दौरान कौन सा क्षेत्र सबसे जोखिम भरा था। हमने जिन लगभग सभी लोगों से बात की, उन्होंने बताया कि वे पहले दो दिनों के लिए बहुत सतर्क थे और सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे थे, लेकिन इस पांच-दिवसीय कार्यक्रम में, इसके बाद, लापरवाही बढ़ने लगी और आखिरी दिन, ये लोग उपेक्षित थे। और शायद इसी वजह से कोरोना फैल गया।

वेबसाइट नोला की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले वर्षों की तुलना में इस बार यह घटना बहुत छोटी थी लेकिन इसके बावजूद यह घातक साबित हुई। 2019 में, इस कार्यक्रम में 2 हजार लोग शामिल हुए थे, लेकिन इस बार इस आयोजन के लिए केवल 300 लोग पहुंचे थे। हालाँकि, बॉब के खेद के बावजूद, नॉटल्स 2021 के आयोजन में नॉट्टी के लिए तैयारी शुरू हो गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER