नई दिल्ली / 2019 विश्व कप से बाहर होने के बाद साथी खिलाड़ियों से पहले भारत लौटे रोहित शर्मा

News18 : Jul 14, 2019, 10:57 AM
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड से इंडिया के हारने के बाद टीम के उपकप्‍तान रोहित शर्मा स्‍वदेश लौट आए हैं. वे टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों से दो दिन पहले ही लौट आए हैं. टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शुक्रवार रात को पत्‍नी रितिका सजदेह और बेटी समायरा के साथ शुक्रवार को मुंबई एयरपोर्ट पर देखे गए. वे खुद ही गाड़ी चलाकर घर गए. इस दौरान एयरपोर्ट पर काफी सारे फोटोग्राफर भी मौजूद थे. इंस्‍टाग्राम पर रोहित के एयरपोर्ट पर आने का वीडियो पोस्‍ट हुआ है.

टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी भी जल्‍द ही इंडिया लौट आएंगे. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, 'सभी खिलाड़ी अलग-अलग बंट गए हैं. वे कल लंदन में मिलेंगे. 14 को सभी एक साथ लंदन से रवाना होंगे. सभी खिलाड़ी मुंबई आएंगे.' इससे पहले भारतीय क्रिकेटरों के लौटने की टिकटों का बंदोबस्‍त नहीं हो पाया था. ऐसे में टीम न्‍यूजीलैंड से हार के बाद दो दिन तक मैनचेस्‍टर में ही रुकी हुई थी.

रोहित शर्मा ने वर्ल्‍ड कप 2019 में सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं. उन्‍होंने 9 पारियों में 5 शतकों की मदद से 648 रन बनाए. हालांकि वे सचिन तेंदुलकर के एक वर्ल्‍ड कप में बनाए गए रनों के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए. सचिन ने 2003 के वर्ल्‍ड कप में 673 रन बनाए थे. वे इकलौते बल्‍लेबाज हैं जिन्‍होंने एक वर्ल्‍ड कप में 5 शतक लगाए हैं.

न्‍यूजीलैंड से हार के बाद रोहित ने भावुक बयान दिया था. रोहित शर्मा ने कहा था, 'जब ज़रुरत थी, तब हम एक टीम की तरह अच्छा खेलने में नाकाम रहे. 30 मिनट के खराब खेल ने हमसे कप जीतने का मौक़ा छीन लिया. मेरा दिल इस वक्त बहुत भारी है और मैं जानता हूं आप भी उसी दौर से गुज़र रहे हैं. घर से इतने दूर आप सबका समर्थन बहुत शानदार था. हम जब भी खेले, उस वक्त इंग्लैंड के ज़्यादातर मैदानों को नीले रंग से भर देने के लिए आप सबका शुक्रिया.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER