PV Sindhu / लगातार बड़े टूर्नामेंट्स में हार के बाद सिंधु को लगा तगड़ा झटका - उठाना पड़ा ये नुकसान

Zoom News : Jul 04, 2023, 06:51 PM
PV Sindhu: भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयप पीवी सिंधु के लिए पिछला समय कुछ खास नहीं रहा है। सिंधु लगातार बड़े टूर्नामेंट्स को जीतने में नाकामयाब रही हैं और इसका सीधा सा असर उनकी रैंकिंग पर भी आ चुका है। सिंधु को अपनी करियर रैंकिंग में बड़ा झटका लगा है।

सिंधु को रैंकिंग में तगड़ा झटका

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ताजा बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में तीन पायदान खिसककर 15वें स्थान पर पहुंच गई हैं। इस साल अप्रैल में टॉप- 10 से बाहर हुईं सिंधु के 13 टूर्नामेंटों में 51070 अंक हैं। वह इस सप्ताह कनाडा ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट में भाग लेंगी। सिंधु पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान एड़ी में फ्रेक्चर के कारण वह पांच महीने कोर्ट से दूर रही थीं। वह इस सीजन में मैड्रिड स्पेन मास्टर्स सुपर 300 के फाइनल में और मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 में सेमीफाइनल में पहुंची थीं। 

सात्विक-चिराग का जलवा

सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी युगल रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। पुरूष एकल में एचएस प्रणय आठवें स्थान पर हैं जबकि लक्ष्य सेन 19वें और किदाम्बी श्रीकांत 20वें स्थान पर हैं। महिला युगल में त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद एक स्थान गिरकर 17वें स्थान पर हैं। पुरुष युगल में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला 26वें स्थान पर है जबकि रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी मिश्रित युगल में 33वें स्थान पर हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER