मुंबई / शिवसेना के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सरकार गठन के लिए एनसीपी को दिया न्योता

Zoom News : Nov 11, 2019, 09:37 PM
मुंबई. महाराष्ट्र की राजनीति में पल-पल नए मोड़ आ रहे हैं। शिवसेना द्वारा तय समय में सरकार बनाने का दावा पेश करने में विफल होने के बाद राज्य पाल ने तीसरी सबसे बड़ी पार्टी एनसीपी सरकार बनाने का न्योता दिया है। सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल ने एनसीपी को भी दावा पेश करने के लिए 24 घंटे का समय दिया है। वहीं एनसीपी नेता अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, 'राज्यपाल ने उन्हें मुलाकात के लिए बुलाया है, उनसे मुलाकात के बाद ही आगे की तस्वीर साफ होगी।'

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि 18 दिन के बाद में भी महाराष्‍ट्र में सरकार नहीं बनी। गठबंधन के बाद भी मुख्‍यमंत्री के पद के लिए भाजपा और शिवसेना अलग हो गए। सरकार बनाने के लिए एनसीपी कांग्रेस के साथ मिलकर फैसला लेगी। राज्‍यपाल ने शिवसेना को 24 घंटे दिया। हमारा शिष्‍टमंडल को राज्‍यपाल ने बुलाया है। कांग्रेस के साथ मिलकर आगे का फैसला लेंगे। संभवत राज्‍यपाल द्ववारा एनसीपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा, 8:30 बजे राज्‍यपाल ने हमें बुलाया और मुझसे मिलने आने के लिए कहा। छगन भुजबल, जयंत पाटिल और अन्य के साथ मैं उनसे मिलने जा रहा हूं। हमें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि उसने हमें क्यों बुलाया। राज्यपाल एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं इसलिए हम उनसे मिलने जा रहे हैं।

कांग्रेस नेता माणिक राव ठाकरे ने कहा, महाराष्‍ट्र में शिवसेना को सरकार बनाने के लिए अब तक कांग्रेस और एनसीपी ने समर्थन की चिट्ठी नहीं सौंपी है। मंगलवार को कांग्रेस नेता एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलेंगे। शरद पवार के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला लेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER