देश / बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद अब राहुल गांधी की छुट्टीयां शूरु, दोस्तों के साथ जाएंगे जैसलमेर

Zoom News : Nov 11, 2020, 08:51 AM
बिहार चुनाव नतीजों के बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने जैसलमेर पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी का जैसलमेर में 2 दिन रुकना तय है। इसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं। कहा जा रहा है कि प्रशासन को 10 लोगों के वीआईपी मूवमेंट की तैयारी रखने के लिए कहा गया है। राहुल गांधी एक दिन सूर्यगढ़ किले में रुकेंगे और दूसरे दिन रेगिस्तान में एक टेंट में रुकने का कार्यक्रम है। यह पूरा कार्यक्रम सोमवार को ही बनाया गया है।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार की तड़के 2 दिवसीय निजी यात्रा पर विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल जैसलमेर आ रहे हैं। उनकी यात्रा को बहुत गुप्त रखा जा रहा है। उनका रेतीले ट्रैक पर टेंट में एक रात बिताने का कार्यक्रम है। उनकी यात्रा की तैयारी शुरू कर दी गई है और उनका सीआरपीएफ सुरक्षा दस्ता जैसलमेर पहुंच गया है। स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत करने से इनकार कर दिया है। होटल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

यात्रा की पुष्टि करते हुए, स्थानीय आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी बुधवार तड़के 6.30 बजे नई दिल्ली से जैसलमेर के सिविल एयरपोर्ट पर निजी विमान से पहुंचेंगे। वहां से साम रोड स्थित 5-सितारा होटल सूर्यगढ़ किला जाएगा। गौरतलब है कि यह सूर्यगढ़ा होटल वही जगह है जहां राजस्थान की पूरी सरकार, विधायक, कांग्रेस के कई केंद्रीय नेता लगभग 15 दिनों तक बारबंदी में ठहरे थे। सूत्रों ने कहा कि जैसलमेर में रहने के दौरान राहुल गांधी एक रात रेगिस्तानी इलाकों में एक टेंट में बिताएंगे। उनके लिए विशेष टेंट बनाए जा रहे हैं।

वे अपनी यात्रा के दौरान ऊंट की सवारी करेंगे और राजस्थानी पारंपरिक लोक संगीत नृत्य का आनंद लेंगे। उनकी यात्रा को कड़ाई से गोपनीय रखा जा रहा है। उनके सुरक्षा दस्ते के मंगलवार को यहां पहुंचने के बाद, उन्होंने होटल का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने ठहरने के संभावित स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। उनका शुक्रवार को नई दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER