Delhi / AIIMS को मिलेगा नया डायरेक्टर, ICMR वाले बलराम भार्गव भी रेस में

Zoom News : Feb 18, 2022, 07:42 AM
नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को नया डायरेक्टर मिलने वाला है। इस प्रतिष्ठित पद के लिए 32 लोगों ने आवेदन दिए हैं, जिनमें आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव का भी नाम शामिल है। आपको बता दें कि एम्स के वर्तमान निदेशक रणदीप गुलेरिया 23 मार्च को रिटायर हो रहे हैं। 

एम्स के 12 डॉक्टरों ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है। इनमें आर्थोपेडिक्स के प्रमुख और ट्रॉमा सेंटर के प्रमुख राजेश मल्होत्रा, तंत्रिका विज्ञान केंद्र के प्रमुख एमवी पद्मा श्रीवास्तव, एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख निखिल टंडन, सर्जरी के प्रमुख सुनील चुंबर, कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी (सीटीवीएस) के प्रोफेसर  ए के बिशोई और फोरेंसिक प्रमुख सुधीर गुप्ता जैसे नाम शामिल हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, कुछ नामों को शॉर्ट-लिस्ट करने के लिए चार सदस्यीय चयन समिति की बैठक की तारीख अभी तय नहीं की गई है। पैनल में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव राजेश एस गोखले, सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन और दिल्ली विश्वविद्यालय के वीसी योगेश सिंह शामिल हैं।

एक सूत्र ने कहा, "चयन समिति के सदस्य जल्द ही कुछ नामों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेंगे, जिन्हें अंतिम मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) को भेजा जाएगा।" एम्स के फैकल्टी सेल ने 29 नवंबर को नए निदेशक की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 29 दिसंबर थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER