Indigo Flight / दिल्ली से बिहार आ रही इंडिगो फ्लाइट में एयर होस्टेस से छेड़छाड़, कैप्टन से मारपीट; 2 अरेस्ट

Zoom News : Jan 09, 2023, 10:39 AM
Indigo Flight: दिल्ली से पटना जा रही इंडिगो फ्लाइट में एयर होस्टेस के साथ छेड़खानी की घटना सामने आई है.बिहार के तीन यात्रियों ने शराब के नशे में एयर होस्टेस के साथ घटना को अंजाम दिया है. आरोप है कि इस दौरान उन्होंने हंगामा करते हुए फ्लाइट कैप्टन के साथ मारपीट भी की .तीनों अपने आप को बिहार में सत्ताधारी पार्टी के एक राष्ट्रीय अध्यक्ष का करीबी बता रहे थे. घटना बीती रविवार की रात की है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी शराब पीकर इंडगो की फ्लाइट 6E-6383 में चढ़े थे. रात दस बजे दिल्ली से पटना पहुंचने के बाद दो को एयरपोर्ट के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया. सीआईएसएफ ने नितिन और रोहित को पकड़कर एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया है, जबकि पिंटू नाम का एक युवक फरार हो गया है. आरोपियों की ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट कराई गई है, जिसमें उनके शराब पीने की पुष्टि हुई है. तीनों वैशाली के रहने वाले बताए जाते हैं.

इंडिगो के अधिकारियों ने पुलिस से लिखित शिकायत की

घटना के संबंध में इंडिगो के अधिकारियों ने पुलिस से लिखित शिकायत की है. उनसे एयरपोर्ट थाने की पुलिस पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि फ्लाइट दिल्ली से बिहार के लिए उड़ान भरी तो आरोपियों ने अचानक ही हंगामा करना शुरू कर दिया. हंगामे को देखते हुए एयर होस्टेस उन्हें समझाने गई. लेकिन, आरोपी उसके साथ भी अभद्रता करने लगे. वहीं, विमान के पायलट से भी मारपीट की. इसके बाद विमान के पायलट ने फोन कर संबंधित अधिकारियों को इसके बारे में सूचना दी.

पुलिस घटना की जांच में जुटी

बताया जा रहा है कि घटना में शामिल फरार तीसरे व्यक्ति की पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि पूरे मामले की जानकारी जुटाई जा रही है. फ्लाइट में सफर कर रहे अन्य यात्रियों से भी बात की जाएगी. साथ ही इस संबंध में फ्लाइट के पायलट से जानकारी ली गई है. दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

महिला के ऊपर यात्री ने पेशाब कर दी थी

बता दें कि हाल के दिनों में फ्लाइट के अंदर दुर्व्यवहार की कई घटनाएं सामने आई हैं.अभी पिछले दिनों बैंकॉक से कोलकाता पहुंचे एक फ्लाइट में अंदर मारपीट हुई थी. उसका वीडियो भी वायरल हुआ था . वहीं, न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट में नशे में धुत शख्स ने बिजनेस क्लास की गलियारे की सीट पर बैठी महिला के ऊपर पेशाब कर दी थी. महिला यात्री की उम्र 70 साल थी. इस घटना के बाद एयर इंडिया ने उस शख्स पर 30 दिनों तक बैन कर दिया था. साथ ही कहा था कि यात्री का व्यवहार अस्वीकार्य और अशोभनीय है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER