बड़ा हादसा / केरल में एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्‍त विमान के 50 यात्रियों को अस्‍पताल ले जाया गया

NDTV : Aug 07, 2020, 09:55 PM
कोझिकोड: एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के प्‍लेन के केरल के कोझिकोड में रनवे पर फिसलने के बाद करीब 50 यात्रियों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है। केरल में भारी बारिश के चले यह विमान रनवे पर फिसल गया था। हादसे के बाद विमान दो हिस्‍सों में बंट गया।विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था। बताया जा रहा है कि विमान में 191 यात्री सवार थे। राहत और बचाव कार्य जारी है।

बीजेपी सांसद केजे अल्‍फांस  ने ट्वीट करके बताया कि रनवे पर फिसलने के बाद विमान दो हिस्‍सों में बंट गया और इसके पायलट की मौत हो गई। विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और कैबिन क्रू के 5 सदस्य सवार थे। अधिकारियों ने कहा कि विभाग में सभी लोगों को निकाल लिया गया है और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। जानकारी के अनुसार, विमान संख्या  IX 1344 भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के आसपास दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ। विमान का मलबा रनवे और उसके आसपास बिखरा पड़ा दिख रहा है। फ्लाइट वंदे भारत मिशन के तहत कोरोना वायरस महामारी के चलते विदेश में फंसे भारतीय लोगों को देश वापस लाने के लिए संचालित की गई थी।

कांग्रेस नेता और केरल से सांसद राहुल गांधी ने हादसे को लेकर दुख जताया है। ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, 'दुबई से आ रहे एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की फ्लाइट की कोझिकोड में क्रेश लैंडिंग के बारे में सुनकर सदमे में हूं। मैं सभी यात्रियों की सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदना क्रू, विमान यात्रियों, उनके परिवार और दोस्‍तों के लिए है। '

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER