Delhi Air Quality / देश की राजधानी में बहुत खराब हैं एयर क्वालिटी, प्रदूषण के बीच कोहरे ने दी दस्तक, जानें देश के अन्य राज्यों का हाल

Zoom News : Nov 13, 2022, 08:48 AM
Delhi Air Quality: राजधानी दिल्ली में एयर क्वालिटी बहुत खराब होने की वजह से धुंध है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में AQI 320 (बहुत खराब) श्रेणी में है। मौसम विभाग के मुताबिक आज 13 नवंबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं सुबह के वक्त हल्का कोहरा और आसमान में धुंध देखने को मिली। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-NCR और उत्तर भारत में प्रदूषण के बीच कोहरे ने दस्तक दे दी है। साथ ही तापमान में थोड़ी गिरावट भी दर्ज की जा रही है। 

यूपी के तापमान में गिरावट

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहेगा। इसके अलावा सुबह के वक्त कोहरा रहेगा और बाकी दिन के वक्त आसमान साफ रहेगा। यहां भी हर दिन के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। दिल्ली से सटे इलाकों में प्रदूषण की वजह से लोगों की हालत खराब है। नोएडा और गाजियाबाद की हवा में सांस लेना आसान नहीं है। 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट 

स्काईमेट (मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी) के मुताबिक केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और लक्ष्यद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तमिलनाडु में तो भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ 13 नवंबर से पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचेगा। 16 नवंबर के आसपास दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्रों में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER