इंडिया / एयरटेल यूजर्स की निकल पड़ी, 599 रुपये के रिचार्ज पर मिलेगा 4 लाख का इंश्योरेंस

AMAR UJALA : Sep 23, 2019, 04:35 PM
देश की दिग्गज दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए नया प्रीपेड प्लान रोल आउट किया है। अपने खास प्लान के लिए कंपनी ने एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ( AXA Life Insurance )कंपनी के साथ साझेदारी भी की है। इस पार्टनरशिप के तहत देश की सभी एयरटेल के ग्राहकों को प्रीपेड रिचार्ज ( Prepaid recharge ) पैक के साथ 4 लाख रुपये तक का इश्योरेंस कवर भी मिलेगा। वहीं, एयरटेल के नए प्रीपेड प्लान की कीमत 599 रुपये है। 

Airtel का 599 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 

ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के लिए एयरटेल ने 599 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान को टेलीकॉम बाजार में उतारा है। इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 2 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा उन्हें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 एसएमएस की सुविधा दी जाएगी। वहीं, एयरटेल के इस प्लान की समय सीमा 84 दिनों की है। इंश्योरेंस की बात करें तो ग्राहकों को 4 लाख रुपये तक का प्रोटेक्शन कवर भी मिलेगा। आपको बता दें कि कंपनी हर एक रिचार्ज पर इंश्योरेंस की अवधि को 3 महीने के लिए बढ़ा देगी। 

599 रुपये वाला प्लान इन राज्यों में होगा लागू

फिलहाल, एयरटेल ने इस रिचार्ज प्लान को तमिलनाडु और पुडुचेरी के उपभोक्ताओं के लिए जारी किया है। सूत्रों की मानें तो कंपनी जल्द ही अन्य राज्यों में भी 599 रुपये वाले प्लान को लॉन्च करेगी। इस प्लान को लेकर एयरटेल ने कहा है कि भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ग्रामीण क्षेत्रों में बीमा के रूप में लोगों को सुरक्षा प्रदान करेगी और इसके लिए लोगों को किसी भी तरह के प्रीमियम का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

देशभर में होगी बीमा का पहुंच

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के मुख्य अधिकारी मनोज मारुलि ने कहा है कि कंपनी का मानना है कि यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसके जरिए हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी सेवाएं प्रदान कर सकेंगे। उन्होंने आगे कहा है कि हमें बहुत खुशी है कि हमने देश की जानी मानी भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के साथ पार्टनरशिप की है। इस साझेदारी से ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोगों को कम कीमत में इंश्योरेंस कवर मिलेगा, जिससे उनका भविष्य सुरक्षित हो जाएगा। 

बता दें कि दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के इस प्लान का लाभ सिर्फ 18 से लेकर 54 वर्ष की आयु वाले व्यक्ति ही उठा सकते हैं। इस प्लान की खास बात करें तो इसमें किसी भी प्रकार के पेपरवर्क या मेडिकल सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके साथ ही बीमा की एक कॉपी को ग्राहक के घर तक पहुंचा दिया जाएगा।    

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER