तकनीक / Airtel प्रीपेड यूज़र्स को इस प्लान के साथ मिल रहा 4 लाख रुपये का इंश्योरेंस

NDTV : Nov 05, 2019, 04:08 PM
Airtel Prepaid Plans | एयरटेल ने अपने प्रीपेड यूज़र्स के लिए 599 रुपये वाले प्लान को लॉन्च कर दिया है। 599 रुपये वाले Airtel Plan की बात करें तो यह एयरटेल प्रीपेड प्लान 4 लाख रुपये के बीमा (इंश्योरेंस कवर) के साथ आ रहा है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि Airtel ने यह प्लान दिल्ली-एनसीआर यूज़र्स के लिए उतारा है। यूज़र को इंश्योरेंस कवर Bharti AXA Life Insurance से मिलेगा और हर रीचार्ज के साथ तीन महीने तक चलेगा। 599 रुपये वाले Airtel Prepaid Plan की वैधता 84 दिनों की है। बता दें कि पिछले साल सितंबर में यह प्लान तमिल नाडु और पुडुचेरी के लिए लॉन्च किया गया था।

599 रुपये वाले Airtel Prepaid Plan के साथ यूज़र को हर दिन 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल और 84 दिनों की वैधता के साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस दिए जाते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि अब इस प्लान के साथ यूज़र को भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस की तरफ से 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कवर भी मिलेगा।

Airtel ने प्रेस विज्ञप्ति में इस बात का उल्लेख किया है कि लाइफ इंश्योरेंस कवर 18 साल से 54 साल के यूज़र को मिलेगा। यूज़र को इसके लिए दस्तावेज या मेडिकल एग्जामिनेशन की जरूरत नहीं होगी। इंश्योरेंस सर्टिफिकेट यूज़र को डिजिटल रूप से मुहैया कराया जाएगा।

एयरटेल यूज़र को 599 रुपये वाले प्रीपेड प्लान से रीचार्ज के बाद 4 लाख के इंश्योरेंस कवर के लिए एसएमएस, एयरटेल थैंक्स ऐप या एयरटेल रिटेलर के जरिए नामांकन करना होगा। याद करा दें कि Airtel ने इस साल के शुरुआत में अपने 129 रुपये और 249 रुपये वाले दोनों प्लान को संशोधित किया था। प्लान में बदलाव के बाद अब यह प्लान भी 4 लाख इंश्योरेंस कवर के साथ आ रहे हैं, यूज़र को कवर HDFC Life या Bharti AXA Life की तरफ से दिया जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER