Elon musk / ट्विटर के दो बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज, कंपनी में नियुक्तियों पर भी रोक

Zoom News : May 13, 2022, 12:22 PM

एलन मस्क (Elon musk) के ट्विटर खरीदने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर लगातार सुर्खियों में है। अब सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) ने कंपनी के दो बड़े अधिकारियों को पद से हटा दिया है। साथ ही कंपनी में नई भर्तियों पर रोक लगा दी है। ट्विटर ने गुरुवार को पुष्टि की कि दो वरिष्ठ अधिकारियों को बाहर निकालने की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है। रिसर्च, डिजाइन और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट को लीड करने वाले जनरल मैनेजर कायवन बेकपोर और राजस्व के महाप्रबंधक ब्रूस फाल्क,दोनों पद छोड़ रहे हैं।


वहीं बेकपोर ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'सच्चाई यह है कि मैंने ट्विटर छोड़ने की कल्पना कैसे और कब की, और यह मेरा निर्णय नहीं था। पराग ने मुझे यह बताने के बाद जाने के लिए कहा कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहता है। उन्होंने ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।


5 साल तक ट्विटर के साथ रहे फाल्क ने भी एक ट्वीट के जरिए कंपनी छोड़ने की बात की पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "मैं उन सभी टीमों को धन्यवाद देने के लिए कुछ समय निकालना चाहता था जिनके साथ मैं पिछले 5 वर्षों के दौरान काम करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। इन व्यवसायों को बनाना और चलाना एक टीम स्पोर्ट है।''


ट्विटर ने भर्ती पर रोक लगाई

वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के सीईओ अग्रवाल ने एक आधिकारिक ईमेल में नई भर्तियों पर रोक लगाने की बात कही है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि फिलहाल छंटनी की कोई योजना नहीं है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पराग अग्रवाल ने इन शीर्ष अधिकारियों के हटाने के पीछे कई कारण गिनाए हैं। ईमेल में राजस्व को लेकर इनकी विफलता की चर्चा की गई है। 


बड़े बदलाव को लेकर पुराने कर्मचारी परेशान

एलन मस्क (Elon musk) ट्विटर में क्या बदलाव करेंगे, इस बात की जानकारी किसी को नहीं है लेकिन संभावित बदलाव को लेकर सभी लोग चिंतित हैं क्योंकि एलन मस्क अपने हैरान करने वाले फैसले के लिए जाने जाते हैं। द हैरिस पोल के मुताबिक मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण के बाद 59 फीसदी अमेरिकी खुश हैं, जबकि ट्विटर के मौजूदा कर्मचारियों को चिंता है कि मस्क कोई बड़ा नाटकीय बदलाव कंपनी में कर सकते हैं। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER