Akshay Kumar Citizenship / अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता- स्वतंत्रता दिवस पर हेटर्स को झटका

Zoom News : Aug 15, 2023, 01:06 PM
Akshay Kumar Citizenship: भारतवासी आज 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। इस मौके पर हर व्यक्ति जोश और उत्साह से भरा हुआ है। बॉलीवुड में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलग उमंग देखने को मिल रही है। बॉलीवुड सितारे अलग-अलग तरीके से स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट से फैंस के बीच हलचल पैदा कर दी है। अक्षय कुमार अब भारतीय नागरिक हो गए हैं। एक्टर को भारत की नागरिकता मिल गई है। 

अक्षय ने दिखाई अपनी नागरिकता

अक्षय कुमार का स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने वाला पोस्ट हेटर्स के लिए बड़ा झटका है। वो लोग जो अक्षय कुमार की नागरिकता को लेकर सवाल खड़े करते थे, एक्टर ने उनकी बोलती बंद कर दी है। अक्षय ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने नागरिकता सर्टिफिकेट की तस्वीर पोस्ट की है। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'दिल और नागरिकता दोनों हिंदुस्तानी। स्वतंत्रता दिवस की बधाई।' 

पहले अक्षय के पास थी कनाडा की नागरिकता

याद दिला दें कि अक्षय कुमार के पास पहले भारतीय नहीं, कनाडा की नागरिकता थी। लगातार उनकी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, जिसके बाद उन्होंने कनाडा में बसने का फैसला किया था, लेकिन इसके बाद एक बार फिर उनका सिक्का बॉलीवुड में चल पड़ा और वो भारत छोड़कर कनाडा नहीं जा पाए। लंबे वक्त से अक्षय भारतीय नागरिकता के लिए प्रयास कर रहे थे। आखिरकार अब उन्हें भारतीय नागरिकता मिल गई है। 

अक्षय से पूछे जाते थे सवाल

कनाडा की नागरिकता होने की वजह से हेटर्स ने कई बार उनकी देशभक्ति पर भी सवाल खड़े किए थे। इन सवालों के जवाब देने से अक्षय ने कभी किनारा नहीं किया था। उन्होंने खुलकर कनाडा की नागरिकता लेने की वजह बताई थी। साथ ही उन्होंने ये भी बताया था कि वो भारतीय नागरिकता के लिए अर्जी डाल चुके हैं, जो अब उन्हें हासिल हो गई है। अक्षय कुमार के फैंस इस खबर से काफी खुश होंगे। हाल में ही अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 रिलीज हुई है। अक्षय इस फिल्म में शिव के गण के रोल में नजर आ रहे हैं। फिल्म में उनके साथ यामी गौतम और पंकज त्रिपाठी लीड रोल में हैं। 

साल 2019 में किया था अप्लाई

अक्षय कुमार को लंबे समय से नागरिकता को लेकर निशाना बनाया जाता रहा है. कई बार सोशल मीडिया पर भी उन्हें कनाडा कुमार कहकर ट्रोल किया जाता है. अक्षय ने कुछ वक्त पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने 2019 में ही भारतीय नागरिकता के लिए अप्लाई कर दिया है और जल्द उन्हें नागरिकता मिल जाएगी.

अक्षय को मिली डबल खुशी

अक्षय कुमार के लिए बीते कुछ दिन शानदार रहे हैं. लंबे वक्त से उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिट रही थीं, मगर गदर 2 के साथ रिलीज़ हुई उनकी ओएमजी 2 शानदार बिज़नेस कर रही है. फिल्म ने चार दिनों में ही करीब 55 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है. फिल्म की कामयाबी के बाद अब लंबे वक्त से अक्षय को जिसका इंतज़ार था वो भी मिल गया है यानी भारत की नागरिकता.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER