दिल्ली-एनसीआर / देशभर में अलर्ट, दिल्ली विस्फोट के बाद सभी हवाई अड्डों और सरकारी भवनों के लिए चौकसी बढ़ाई

Zoom News : Jan 30, 2021, 07:27 AM
दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अब्दुल कलाम रोड पर इजरायली दूतावास के सामने एक बड़े विस्फोट के बाद देश भर में अलर्ट जारी किया गया है। सभी हवाई अड्डों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और सरकारी भवनों की चौकसी बढ़ा दी गई है। CISF (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेगा। आपको बता दें कि शुक्रवार शाम को इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट के बाद कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। दिल्ली पुलिस का मानना ​​है कि यह कम तीव्रता का विस्फोट है। किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पुलिस इसे शरारती तत्वों की करतूत बता रही है।

दमकल विभाग के अनुसार, विस्फोट के कारण कुछ वाहनों के कांच टूट गए हैं। विस्फोट दूतावास के पास 6 नंबर बंगले में हुआ। विस्फोट को लेकर दिल्ली पुलिस की विशेष टीम जांच में जुट गई है। इसके बारे में विस्तृत जानकारी प्रतीक्षित है। आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर के महीने में खुफिया एजेंसियों ने भारत में रहने वाले इजरायली नागरिकों और चबाड हाउस और उनके त्योहार पर हमले के लिए अलर्ट जारी किया था।


सिंघू बॉर्डर पर SHO घायल

गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा के बावजूद, कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करने वाले किसान सिंघू सीमा पर डटे हुए हैं। किसानों के विरोध स्थल पर शुक्रवार को एक बार फिर हंगामा हुआ। लोगों का एक समूह, जो खुद को स्थानीय निवासी कहते हैं, वहां पहुंचे और धरना समाप्त किया और रास्ता खोलने की मांग की। इन लोगों ने 'खाली सीमा' के नारे लगाने शुरू कर दिए। इससे वहां स्थिति इतनी खराब हो गई कि पुलिस को अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। जानकारी के अनुसार, इस अराजकता के बीच, अलीपुर के SHO प्रदीप पालीवाल प्रदर्शनकारी की तलवार से घायल हो गए।

सिंहू सीमा पर पुलिस ने स्थानीय और किसानों का दावा करने वालों पर बल प्रयोग किया। स्थानीय होने का दावा करने वाले लोग विरोध स्थल को खाली करने का विरोध कर रहे थे। इस दौरान वह किसानों से भिड़ गए। बताया जाता है कि प्रदर्शनकारियों की ओर से पथराव शुरू किया गया था। इसके बाद पुलिस को भी मजबूत होना पड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER