Afghanistan / अली अहमद जलाली अगले अफगान राष्ट्रपति हो सकते हैं क्योंकि तालिबान सत्ता पर बातचीत करता है।

Zoom News : Aug 15, 2021, 07:37 PM

अफगानिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री अली अहमद जलाली देश के बाद के राष्ट्रपति हो सकते हैं क्योंकि तालिबान काबुल के द्वार पर पहुंच गया था, जो देश की कमान संभालने के लिए सुसज्जित था, यहां तक ​​​​कि मौजूदा राष्ट्रपति अशरफ गनी ने खुद को इस्लामिक अमीरात के खिलाफ लड़ाई के भीतर बढ़ती संख्या में पाया।


लक्षणों की तेज गति की प्रत्यक्ष जानकारी के साथ एक उल्लेखनीय रूप से स्थित अफगान प्रतिष्ठित के अनुसार, जलाली एक समझौता उम्मीदवार है जो अफगान अधिकारियों और तालिबान दोनों पर लागू होता है। रविवार दोपहर तक, जलाली को वाशिंगटन से उड़ाया जा रहा है, जिसमें वह वर्तमान में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय में रहता है और काबुल के लिए काम करता है, प्रतिष्ठित ने कहा।

जलाली ने ट्वीट किया, "एक सप्ताह के भीतर अफगानिस्तान की प्रांतीय राजधानियों का एक-एक तिहाई तेजी से गिरना अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों के दृढ़ता के बहुप्रचारित दावों को झुठलाता है क्योंकि वे विद्रोही लड़ाकों को आगे बढ़ाने के चेहरे के भीतर तेजी से टूट रहे थे।" तेरह अगस्त।


जलाली ने किसी भी अन्य ट्वीट में कहा, "यह एक प्राचीन सेना की कहावत को ध्यान में लाता है," जिन्होंने ठीक से शासन किया, वे अब हाथ नहीं लगाते; जिन लोगों के पास ठीक से हथियार थे, उनमें अब संघर्ष के निशान नहीं थे; जिन लोगों ने संघर्ष के निशान ठीक से खींचे थे, वे अब युद्ध नहीं करते थे; जो लोग ठीक से लड़े थे वे अब नहीं हारे; जो लोग ठीक से खो गए थे वे अब नष्ट नहीं हुए।"


पिछले अड़तालीस घंटों में नाटकीय लक्षण - जिसकी अवधि के लिए मजार-ए-शरीफ, जलालाबाद, कंधार और हेरात के साथ सभी प्राथमिक शहर गिर गए हैं - ने इस धारणा को बल दिया है कि तालिबान वाक्यांशों को निर्देशित करेगा दुनिया भर में समुदाय की छूट के अलावा अफगान गणराज्य।


तालिबान के मोहम्मद अब्बास स्टेनकजई और मुल्ला बरादर, कतर में स्थित इस्लामिक अमीरात के शीर्ष नेता, जो एक साल से अधिक समय से दोहा में अमेरिकियों और अफगान प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर रहे हैं, रविवार को काबुल पहुंचे।


उन्हें राष्ट्रीय सुलह समूह, डॉ अब्दुल्ला अब्दुल्ला के लिए उच्च परिषद के शीर्ष का उपयोग करने की सहायता से प्राप्त किया गया है, जो एक गंभीर वास्तविकता के संयुक्त राज्य अमेरिका के अलावा अफगानों का उपयोग करने की सहायता से लोकप्रियता का संकेत देता है।


तालिबान नेताओं का आगमन, निश्चित रूप से, काबुल पर कब्जा करने के अभ्यास का एक संकेत है, अफगान प्रतिष्ठित ने कहा, हालांकि, अफगान वार्ताकार भी अधिग्रहण के रूप में बरकरार हैं।

डॉ. अब्दुल्ला के वार्ता दल को स्थानांतरित करने की संभावना है, जैसा कि वह दोहा वार्ता की अवधि के लिए कर रहे हैं; वह ईमानदारी से तालिबान के बारे में सबसे अच्छी तरह जानता है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER