राजस्थान / राजनीतिक हलचल, वसुंधरा को छोड़कर जेपी नड्डा ने भाजपा के सभी बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया

Zoom News : Jan 08, 2021, 10:35 AM
Delhi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज राजस्थान भाजपा के नेताओं को दिल्ली तलब किया है। राजस्थान में राजनीतिक चर्चा तेज हो गई है। जेपी नड्डा से मिलने के लिए प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ दिल्ली पहुंचे हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि राजस्थान की राजनीति से जुड़ी इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को आमंत्रित नहीं किया गया है। अचानक जेपी नड्डा के इन नेताओं को बुलाने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। पिछली बार जब ये लोग मिलने गए थे, तो राजस्थान में कांग्रेस का राजनीतिक संकट शुरू हो गया था।

अब एक बार फिर हम मिलने गए हैं, तो लोगों ने चर्चा शुरू कर दी है कि जेपी नड्डा ने राजस्थान के इन तीन शीर्ष नेताओं को दिल्ली क्यों बुलाया है? कहा जा रहा है कि जेपी नड्डा के साथ इस बैठक के बाद, भाजपा राज्य की राजनीति में किसी भी बड़े बदलाव में गिर सकती है।

हालांकि प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि यह एक सामान्य बैठक है और राजस्थान में विधानसभा के तीन उपचुनाव होने हैं, इसके अलावा निकायों के लिए चुनाव होने हैं, इस बैठक को इसकी तैयारियों के संबंध में कहा गया है। लेकिन इस बैठक में वसुंधरा राजे को नहीं बुलाने से यह स्पष्ट हो गया है कि राजस्थान की भाजपा की राजनीति में वसुंधरा राजे के दिन खत्म हो चुके हैं।

केवल हाल ही में, वसुंधरा राजे के विरोधी नेता, घनश्याम तिवाड़ी, भाजपा में लौट आए। वसुंधरा राजे के विरोध के कारण घनश्याम तिवारी की वापसी नहीं हो रही थी, लेकिन अब माना जा रहा है कि राजस्थान की राजनीति में वसुंधरा विरोधी खेमा मजबूत होता जा रहा है और घनश्याम तिवारी की वापसी इसी ओर इशारा करती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER