ई-कॉमर्स / 55,000 लोगों को नौकरी दे रहा है Amazon, 16 सिंतबर से शुरू होगा जॉब फेयर: ऐसे करें अप्लाई

Zoom News : Sep 03, 2021, 11:25 AM
Amazon ने 55,000 से ज्यादा भर्ती निकाली है, जिसके लिए आप भी आवेदन कर सकते हैं। ई-कॉमर्स दिग्गज को दुनिया भर में बड़े पैमाने पर कॉर्पोरेट व टेक्नोलॉजी से संबंधित लोगों की तलाश है। ये संख्या गूगल के एक तिहाई और Facebook के कुल कर्मचार्रियों के आसपास है। इतनी बड़ी भर्ती का खुलासा खुद Amazon के नए CEO ने किया है। बता दें, एंडी जेसी (Andy Jassy) ने जुलाई महीने में Amazon के नए चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) का पद संभाला था।

न्यूज एजेंसी Reuters को दिए एक बयान में जेसी ने बताया कि रिटेल, क्लाउड और एडवर्टाइजमेंट (विज्ञापन) सहित दूसरे बिजनेस में मांग को पूरा करने के लिए कंपनी को और मैन पावर की जरूरत है। उन्होंने जानकारी दी कि इन 55 हजार नौकरियों में से 40 हजार से ज्यादा अमेरिका में होंगी, जबकि बाकी लोग भारत, जर्मनी और जापान जैसे देशों से हायर किए जाएंगे। बताते चलें कि Amazon जल्द भारत में अपना जॉब फेयर शुरू करेगी, जिसका नाम ‘अमेजन करियर डे' (Amazon Career Day) रखा गया है। सभी भर्तियां इसी दिन शुरू की जाएंगी।

आपको इन सभी जॉब पोस्टिंग्स की जानकारियां Amazon के जॉब लिस्टिंग पेज पर मिलेगी। अमेजन करियर डे 16 सितंबर, 2021 को सुबह 10 बजे शुरू होगा। इस इवेंट में भाग लेने के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। कुछ लोगों के लिए अच्छी बात यह है कि इन जॉब पोस्टिंग के लिए आपको कोई खास एक्सपीरिएंस की जरूरत नहीं है। एजेंसी को दिए बयान में बताया गया है कि जॉब फेयर एक तरह का इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस होगा, जहां किसी भी एक्सपीरियंस लेवल, प्रोफेशनल फील्ड या बैकग्राउंड के लोग अप्लाई कर सकते हैं।

जॉब फेयर इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा। यहां मौजूद 'Register' ऑप्शन पर क्लिक कर आप फॉर्म को भर सकते हैं। ध्यान रहें कि Amazon Career Day 2021 में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है, लेकिन Amazon के HR के साथ करियर कोचिंग सेशन में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करना जरूरी होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER