दुनिया / G-20 Summit में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने पीएम मोदी को किया सलाम

Zoom News : Nov 16, 2022, 04:23 PM
Jo Biden Salute To PM Modi: इंडोनेशिया के बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन में दुनिया के बड़े नेता एक साथ हैं. पीएम मोदी भी इन दिनों बाली में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने दुनियाभर के नेताओं के साथ मुलाकात की है, लेकिन उनकी बुधवार, 16 नवम्बर 2022 की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में वो अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से कुछ दूरी पर नजर आ रहे हैं.

दरअसल, ये तस्वीर बाली के मैंग्रोव जंगल की है. इस जंगल में सभी नेता एक साथ वृक्षारोपण कर रहे थे. इसके बाद एक जगह पर बाइडन और पीएम मोदी बैठे नजर आ रहे हैं और जो बाइडेन पीएम मोदी को सलाम कर रहे हैं, उनके इस सलाम का जवाब पीएम मोदी ने भी सलाम करके ही दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है जिसमें दिख रहा है कि दुनिया के नेता पर्यावरण बचाने का संदेश देने के लिए मैंग्रोव के जंगल में पौधारोपण कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

इनमें से एक फोटो में, प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति बाइडेन और उनके इंडोनेशियाई समकक्ष जोको विडोडो कैमरे के सामने मुस्कुराते दिख रहे हैं. एक अन्य फोटो में प्रधानमंत्री राष्ट्रपति बाइडेन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुअल मैक्रां से बात कर रहे हैं. कल सामने आई एक वीडियो में दिखा था कि पहले प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति बाइडेन को अपनी ओर आते देखे से चूक जाते हैं, लेकिन फिर अचानक मुड़ते हैं और हाथ मिलाकर उन्हें गले लगाते हैं. जब राष्ट्रपति बाइडेन अपनी सीट पर बैठते हैं तो मोदी उन्हें कुछ कहते हैं जिससे बाडइेन हंस पड़ते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के बीच यह संवाद तब सामने आया जब भारत ने रूस- यूक्रेन युद्ध पर अमेरिकी नज़रिए को मानने से मना कर दिया है. भारत लगातार युद्धविराम की बात कर रहा है और कूटनीति के माध्यम से बातचीत के ज़रिए इस संर्घष का हल निकालने की बात कर रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER