बंगाल विधानसभा चुनाव / बंगाल चुनाव के पहले 4 चरणों में 93 सीटों पर जीत दर्ज करेगी बीजेपी: अमित शाह

Zoom News : Apr 17, 2021, 07:07 AM
उत्तर 24 परगना: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण से आगे, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 135 सीटों में से 93 सीटों पर जीत हासिल करेगी।

खरदाह में एक सार्वजनिक रैली में बोलते हुए, उन्होंने विधानसभा चुनावों में भाजपा को 200 से अधिक सीटें मिलने के बारे में विश्वास व्यक्त किया।

शाह ने कहा, "दीदी (ममता बनर्जी), मेरी बात बहुत ध्यान से सुनो। राज्य से बाहर निकलने की पुष्टि 2 मई को हो चुकी है। भाजपा के दोहरे शतक की पुष्टि हो गई है और दोहरे आंकड़ों में दीदी की भूमिका भी तय हो गई है," शाह ने कहा।

"2 मई के बाद, किसी को भी दुर्गा पूजा मनाने के लिए उच्च न्यायालय की अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी। क्या आप एक राज्य सरकार चाहते हैं जो सरस्वती पूजा पर प्रतिबंध लगाती है? मैं आपको बताता हूं कि 2 मई के बाद, दीदी की सरकार को उखाड़ फेंकना चाहिए और कोई नहीं करेगा? आपको सरस्वती पूजा मनाने से रोकने में सक्षम होना चाहिए।

गृह मंत्री ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, वामपंथी और कांग्रेस घुसपैठियों को राज्य में आने से नहीं रोक सकते क्योंकि वे इन दलों के लिए वोट बैंक का गठन करते हैं।

उन्होंने कहा, "भाजपा की सरकार बनने के बाद, राज्य की सीमाओं से एक पक्षी भी पार नहीं हो सकता है। जिसने भी बंगाल के गरीब लोगों से संबंधित अनाज खाया है, उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।"

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी योजनाओं को राज्य में लागू करने से रोकने के लिए बनर्जी को फटकार लगाते हुए पूछा कि वह उन्हें कब तक रोकेंगे।

"दीदी ने लोगों को केंद्रीय बलों के हथियार छीनने और उन्हें घेरने के लिए कहा। वह नहीं चाहती कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो। डर मत करो। 22 अप्रैल को एक लाइन बनाओ, कोई भी आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगा।" "उन्होंने आगे टिप्पणी की।

पांचवे चरण के चुनाव में छह जिलों में 45 विधानसभा क्षेत्र होंगे - अर्थात् जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, दार्जिलिंग, नादिया, उत्तर 24 परगना, और पुरबा बर्धमान।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के इस चरण में 39 महिलाओं सहित 319 उम्मीदवार मैदान में हैं। भाग लेने वाले निर्वाचन क्षेत्रों में कई भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के सैनिकों को तैनात किया गया है।

पहले चार चरण क्रमशः 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल और 10 अप्रैल को आयोजित किए गए थे। राज्य विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल को होना है। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER