Entertainment / आधारकार्ड का बारकोड खोजने वाली पहुंचीं केबीसी खेलने, सुनकर चौंके अमिताभ बच्चन

Zoom News : Oct 28, 2022, 07:33 PM
कौन बनेगा करोड़पति 14 अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट्स से उनके और उनके काम के बारे में अक्सर बात करते हैं। इस बार ऐसा कुछ हुआ कि वह शो में हिस्सा लेने आईं प्रतिभागी का काम सुनकर दंग रह गए। इस बार केबीसी की हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने इंजीनियर सुमा प्रकाश बैठी थीं। सुमा ने जब बिग बी को बताया कि उन्होंने आधार कार्ड का बारकोड इन्वेंट किया है तो वह दंग रह गए। इसके साथ ही वहां मौजूद दर्शकों ने भी सुमा का तालियों से स्वागत किया।

सुमा ने बताया अपना काम

प्रोमो में अमिताभ बच्चन पूछते हैं, सुमाजी पहले तो ये बताइए, ये जो सॉफ्टवेयर इंजीनियर करते क्या हैं। इस पर सुमा समझाती हैं कि दो कैटिगरीज होती हैं। ये डेवलेपर्स और टेस्टर्स होते हैं। इस पर अमिताभ बच्चन पूछते हैं, आप क्या करती हैं। इस पर सुमा बोलती हैं कि वह डेवलपर हैं। 

21 साल में ही दिखाई काबिलियत

सुमा ने बताया, मैंने कंपनी जॉइन की और पहले साल में ही खुद की इनवेन्शन बनाई। आपने कभी नोटिस किया कि आधारकार्ड में ब्लैक सा कोड होता है, वो मैंने बनाया है। अमिताभ बच्चन यह सुनकर चौंक जाते हैं वहीं दर्शक भी जोरदार तालियां बजाते हैं। इसके बाद अमिताभ बच्चन यह भी खुलासा करते हैं कि सुमा ने यह काम 21 साल की उम्र में कर दिया था। बिग बी उनसे यह भी पूछते हैं कि सुमा ने इसको पेटेंट करवाया है या नहीं। वह बताती हैं कि उनकी कंपनी पेटेंट करवाया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER