देश / जैश उल हिंद नाम के एक संगठन ने ली मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक की जिम्मेदारी, मिली धमकी

Zoom News : Feb 28, 2021, 08:40 AM
मुंबई, महाराष्ट्र में मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से भरे वाहन के मामले में जैश-उल-हिंद नामक एक संगठन ने जिम्मेदारी ली है। इस संगठन ने टेलीग्राम ऐप के माध्यम से जिम्मेदारी का दावा किया है। कुछ दिनों पहले इसी संगठन ने दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी। बिटकॉइन द्वारा इस संगठन से पैसे की भी मांग की गई थी।

संगठन ने एक संदेश के माध्यम से जांच एजेंसी को चुनौती दी। संदेश में लिखा है, "यदि आप रुक सकते हैं तो रुक सकते हैं, आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं जब हम आपको दिल्ली में अपनी नाक के नीचे मारते हैं, तो आपने मोसाद से हाथ मिलाया, लेकिन कुछ नहीं हुआ"। यह संदेश के अंत में लिखा गया है (अंबानी के लिए) कि आप जानते हैं कि क्या करना है। जो पैसा आपसे पहले बोला गया है, बस उसे ट्रांसफर करें।

25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार और 20 जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। बुधवार रात करीब एक बजे स्कॉर्पियो कई बार एंटीलिया के बाहर खड़ी थी। यहां दो वाहन देखे गए, जिनमें एक इनोवा कार भी शामिल थी। वाहन के चालक ने यहां एसयूवी खड़ी की थी। संदिग्ध कार को घर के बाहर देखे जाने के बाद, स्थानीय पुलिस को अंबानी के घर के सुरक्षाकर्मियों द्वारा सूचित किया गया जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER