Anju-Nasrullah / अंजू 5 महीने बाद लौटी भारत- बताया पाकिस्तान में कैसे गुजरे दिन?

Zoom News : Nov 29, 2023, 10:25 PM
Anju-Nasrullah: 20 जुलाई को राजस्थान से अपने बॉयफ्रेंड से मिलने पाकिस्तान गई अंजू 132 दिनों के बाद वापस भारत लौट आई है. अंजू ने पाकिस्तान में अपने बॉयफ्रेंड नसरुल्लाह से इस्लाम धर्म कुबूल कर निकाह कर लिया था. अंजू और नसरुल्लाह के निकाह की तस्वीर भी सामने आई थी, जिसको देख कर अंजू का पूरा परिवार हैरान था. अंजू अटारी-बाघा बोर्डर के जरिए भारत आई है. अंजू ने भारत आने पर प्रतिक्रिया दी है.

साल 2020 में अंजू और नसरुल्लाह की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी. नसरुल्लाह पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले का रहने वाला है. फेसबुक पर जब दोनों की दोस्ती कुछ और आगे बढ़ी तो दोनों ने एक-दूसरे के कॉन्टेक्ट नंबर अदान-प्रदान किए थे. दोनों की बातचीत वॉट्सएप पर होने लगी. करीब 2 साल तक यह बातचीत चलती रही. इसी बीच अंजू और नसरुल्लाह ने एक-दूसरे से मिलने की इच्छा जाहिर की, जब नसरुल्लाह ने भारत आने में असमर्थता जताई तो अंजू पाकिस्तान आने को तैयार हो गई थी.

भारत आने पर यह बोली अंजू

अटारी-बाघा बोर्डर से जब अंजू भारत आई तो उससे बात करने की कोशिश की गई. अंजू ने भारत आने से पहले अपने बच्चों से मिलने की इच्छा व्यक्त की थी. अंजू के भारत पहुंचने पर रिपोर्टर ने भारत आने का कारण जानना चाहा तो उसने कुछ बताने से मना कर दिया. अंजू ने कहा कि उसे इस पर कोई कमेंट नहीं करना वो बहुत खुश है. अंजू अपने सिर में दर्द बताते हुए अमृतसर एयरपोर्ट चली गई.

पति को धोखा देकर पाकिस्तान गई थी अंजू

नसरुल्लाह के प्यार में पागल अंजू अपने पति अरविन्द को धोखा देकर पाकिस्तान गई थी. अंजू राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में अपने पति अरविंद और 2 बच्चों के साथ रहती थी. वह टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान घूमने गई थी, लेकिन बाद में पता चला कि वह खैबर पख्तूनख्वा में रहने वाले नसरुल्लाह से मिलने गई है. जब इस संबंध में उसके पति अरविन्द से बात हुई थी तब उसने बताया था कि अंजू उससे जयपुर अपनी किसी फ्रेंड की शादी में जाने की बात कहकर गई थी. अंजू जाने के बाद उससे लगातार व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए बात कर रही थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER