Anju-Nasrullah / सीमा हैदर पर बयान, गले में चोट के निशान, अंजू ने भारत में आकर देखें क्या बताया?

Zoom News : Nov 30, 2023, 11:00 AM
Anju-Nasrullah: भारत से पाकिस्तान गई अंजू अब वापस अपने वापस लौट आई हैं. स्वदेश वापसी को लेकर अंजू ने मीडिया से बातचीत की है. अंजू ने कहा है कि मैं भारत तो लौट आईं हूं, लेकिन पाकिस्तान वापस जाऊंगी या नहीं, इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है. बातचीत के दौरान अंजू ने पाकिस्तान से आई सीमा हैदर को लेकर भी बड़ा बयान दिया.

जब अंजू से सीमा हैदर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सीमा को कोई नहीं जानता. अंजू चार महीने पहले जयपुर घूमने के बहाने पाकिस्तान गई थीं. अब वो वाघा बॉर्डर के रास्ते वापस अपने घर आ गई हैं. अब सभी के जहन में एक ही सवाल है कि क्या फिर से वो पाकिस्तान वापस लौटेंगी या फिर भारत में ही अपने बच्चों और पति के साथ रहेंगी.

पाकिस्तान में लोगों ने मुझे बड़े प्यार से रखा- अंजू

अंजू ने बताया कि वो वापस जाएगी या नहीं ये फिलहाल डिसाइड नहीं किया है. बातचीत के दौरान अंजू ने बताया कि पाकिस्तान में लोगों ने मुझे बड़े प्यार से रखा और मेरी जमकर खातिरदारी की. अंजू ने ये भी बताया कि उसे बच्चों की याद आती थी और वो लगातार फोन पर उनसे बातचीत करती थीं. पति अरविंद के बारे में उन्होंने कहा कि उनके पति नाराज नहीं हैं.

पाकिस्तान में हुई अंजू की मेहमनवाजी

अंजू ने बताया कि पाकिस्तान में उनकी खूब मेहमनवाजी हुई. अंजू के गले में चोट के निशान के सवाल पर उन्होंने बताया कि उनके साथ कोई मारपीट नहीं हुई है और ये नेकलेस की वजह से गले पर निशान पड़ा है. बुधवार को पाकिस्तान से पंजाब पहुंची अंजू डोमेस्टिक फ्लाइट से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर रात करीब 11:00 बजे भारत पहुंची. अंजू ने बताया कि वो लीगल तरीके से गई थी और लीगल तरीके से ही वापस आई हैं.

पुलिस को नहीं अंजू की वापसी की जानकारी

उधर राजस्थान में पुलिस ने अंजू की वापसी की आधिकारिक जानकारी होने से इनकार किया है. भिवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी का कहना है कि फिलहाल उनके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है. वहीं अंजू से जांच एजेंसी ने करीब आधे घंटे पूछताछ की है. अंजू एक महीने के टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान गई थी, फिर वीजा का समय और आगे बढ़वाया गया था.

फेसबुक से हुई पाकिस्तान के नसरुल्ला से दोस्ती

आपको बता दें कि अंजू अपने परिवार के साथ राजस्थान के भिवाड़ी में रहती थी. वो और उनके पति प्राइवेट कंपनी में काम करती थी. इसी दौरान उसकी मुलाकात फेसबुक के जरिए पाकिस्तान के रहने वाले नसरुल्ला से हुई थी. जिसके बाद वो जुलाई में उससे मिलने पाकिस्तान चली गई. इस मामले ने कर सुर्खियां बटोरी थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER