Anju-Nasrullah / अंजू की भारत में कदम रखते ही बढ़ीं मुश्किलें- गांव में लगी एंट्री पर रोक

Zoom News : Nov 30, 2023, 08:00 AM
Anju-Nasrullah: राजस्थान के अलवर से भागकर पाकिस्तान पहुंची अंजू 6 महीने बाद आखिरकार भारत लौट आई है. पाकिस्तान में प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह के बाद फातिमा बनी अंजू बुधवार शाम वाघा बार्डर के रास्ते भारत पहुंची है. अंजू के भारत पहुंचने पर न तो उसके घर में खुशी का माहौल है और न ही कोई मीडिया से बात करने को तैयार है. अंजू को लेकर गांव के लोगों में इस कदर गुस्सा है कि उन्होंने अंजू को गांव में घुसने पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है.

अंजू के गांव (ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बौना गांव) के वीर सिंह गुर्जर ने कहा कि अभी-अभी हमें टीवी से जानकारी मिली है कि अंजू पाकिस्तान से भारत लौट आई है. अंजू ने जिस तरह से अपने परिवार को छोड़ा था और झूठ का सहारा लेकर पाकिस्तान में नसरुल्लाह से शादी रचाई थी, उसे कोई भी गांव का सदस्य भूल नहीं पाया है. इन छह महीनों में अंजू के परिवार के सदस्यों का क्या हाल हुआ है, हम लोग ही जानते हैं. अंजू के लिए गांव में अब कोई जगह नहीं है. हम अंजू को किसी भी कीमत में गांव में कदम नहीं रखने देंगे. अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस से जब उसके भारत आने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया.

करीब छह महीने पहले भारत से भागकर पाकिस्तान पहुंची अंजू ने बताया था कि वह सिर्फ घूमने के लिए वहां गई है. लेकिन कुछ ही दिन में उसकी तस्वीरें प्रेमी नसरुल्लाह के साथ वायरल हो गई. जिस वक्त अंजू ने भारत छोड़ा था उस वक्त वह शादीशुदा थी. भारत में अंजू की शादी अरविंद से हो चुकी है और उसके दो बच्चे भी हैं. भारत पहुंचने के बाद अंजू से सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की है. ऐसी खबर है कि अंजू को पूछताछ खत्म होने के बाद उसे अमृतसर एयरपोर्ट लाया जाएगा, जहां से उसे दिल्ली की फ्लाइट में बैठाया जाएगा.

क्या वापस पाकिस्तान जाएगी अंजू?

अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि अंजू हमेशा के लिए भारत आई है या वापस पाकिस्तान जाएगी. बता दें कि कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए नसरुल्लाह ने बताया था कि अंजू भारत जाने वाली है और वो खुद उसे छोड़ने के लिए वाघा बार्डर जाएगा. उसने बताया कि अंजू भारत में अपने बच्चों से मिलने जा रही है. अगर बच्चे अंजू के साथ ही पाकिस्तान आना चाहेंगे तो आ सकते हैं. नसरुल्लाह ने बताया था कि अंजू को काफी दिन से बच्चों की याद आ रही थी, जिसके बाद उसने भारत जाने का फैसला किया है.

राजस्थान की रहने वाली है अंजू

जून के महीने में पाकिस्तान से भागकर भारत पहुंची सीमा हैदर की चर्चा हो रही थी, उस वक्त राजस्थान के भिवाड़ी से पाकिस्तान जाने की प्लानिंग अंजू कर रही थी. जिस वक्त अंजू के पाकिस्तान में होने की खबर आई उस वक्त यही कहा गया कि वो चार से पांच दिन बाद लौट आएगी. जब तक अंजू के वापस आने की बात कही जाती, उससे पहले ही उसने पाकिस्तान के नसरुल्लाह से निकाह कर लिया. अंजू और नसरुल्लाह की प्री-वेडिंग का वीडियो भी सामने आया था. नसरुल्लाह ने कहा कि हमारा शादी करने का कोई इरादा नहीं था. अंजू तो केवल मुझसे और मेरे परिवार से मिलने आई थी लेकिन हालात कुछ ऐसे बने कि हमें निकाह करना पड़ा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER