US-China / अमेरिका में भी TikTok BAN करने की घोषणा, कंपनी भी जिद पर अड़ी, दिया ऐसा बयान

Zee News : Aug 02, 2020, 09:02 AM
नई दिल्ली: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने शनिवार को टिकटाॅक बैन (TIKTOK BAN) करने की घोषणा कर दी। इस पर टिकटाॅक ने बयान दिया कि वह यूएस से कहीं नहीं जा रही। आपको बता दें कि ट्रंप  ने चीनी वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटाॅक द्वारा जासूसी की आशंका को देखते हुए इसे बंद करने की घोषणा की है।

डोनाल्ड ट्रंप के टिकटाॅक बैन होने की घोषणा के बाद अमेरिका स्थित टिकटाॅक कंपनी के जनरल मैनेजर वनेसा सामने आ चुके हैं। उन्होंने लोगों को कहा कि उनकी कंपनी यूजर्स को सबसे सुरक्षित ऐप मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है। इतना ही नहीं उन्होंने टिकटाॅक बैन को लेकर कहा कि उनकी कंपनी यूएस से कहीं नहीं जा रही।

बता दें कि टिकटाॅक बैन को लेकर देशभर में चल रहे मुहीम से बचने के लिए टिकटाॅक कंपनी के मालिक ऐप को अमेरिकन कंपनी को बेचने का विचार कर रहे हैं। US मीडिया के हवाले से यह बात सामने आई है कि इस चाइनीज ऐप को अमेरिकन कंपनी माइक्रोसाॅफट खरीदने में दिलचस्पी दिखा रही है। इसके लिए कंपनी ने ऐप के अधिकारियों से बात शुरू कर दी है। हालांकि माइक्रोसाफट और टिकटाॅक ने इसे लेकर कोई बयान नहीं दिया।


टिकटाॅक के जनरल मैनेजर ने बताया कि अमेरिका में इस समय टिकटाॅक ऐप के लिए 1500 कर्मचारी काम रहे हैं अगले तीन साल में कंपनी यहां 10000 जाॅब आॅफर करेगी कंपनी ने कहा कि हम अमेरिका में लंबे समय के लिए आए इसके लिए हम इस ऐप को अधिक से अधिक सुरक्षित बनाने में जुटे हैं।


 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER