Lok Sabha Election / कांग्रेस को लगा एक और झटका, अहमदाबाद ईस्ट से लोकसभा प्रत्याशी ने नाम लिया वापस

Zoom News : Mar 19, 2024, 08:30 AM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। चुनाव आयोग की ओर से चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं और विभिन्न सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर रहे हैं। इस बीच चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेता या तो पार्टी छोड़ रहे हैं या फिर चुनाव लड़ने से आनाकानी कर रहे हैं। अब कांग्रेस को गुजरात में एक और झटका लगा है। अहमदाबाद ईस्ट लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने अपना नाम वापस ले लिया है। 

पिता के स्वास्थ्य का हवाला

अहमदाबाद ईस्ट सीट से नाम वापस लेने को लेकर कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। उन्होंने बताया- गंभीर मेडिकल स्थिति के कारण, मेरे पिता अस्पताल में भर्ती हैं और मैं कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अहमदाबाद पूर्व संसद सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले रहा हूं। मैं पार्टी द्वारा नामित नये उम्मीदवार को पूरा समर्थन दूंगा।

गुजरात में कब है चुनाव?

चुनाव आयोग ने बताया कि लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा। 13 मई को चौथे चरण का मतदान होगा। पांचवे चरण का मतदान 20 मई को होगा। छठे चरण की वोटिंग 25 मई को होगी। सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा। गुजरात में 7 मई को वोट डाले जाएंगे। गुजरात में तीसरे चरण में मतदान होगा। सभी 26 सीटों पर एक साथ चुनाव होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

हिमाचल में भी कांग्रेस के लिए बुरी खबर

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की दिग्गज नेता प्रतिभा सिंह भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस उन्हें हिमाचल के मंडी से चुनाव लड़वाना चाहती है। हालांकि, अब खबर आई है कि प्रतिभा सिंह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं और उन्होंने इस बारे में नेतृत्व को अवगत करा दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER