Paytm Payments Bank / पेटीएम पेमेंट्स बैंक को एक और झटका, CEO सुरिंदर चावला ने दिया इस्तीफा, शेयर में गिरावट

Zoom News : Apr 09, 2024, 07:45 PM
Paytm Payments Bank: मुश्किलों में घिरी पेमेंट कंपनी पेटीएम पेमेंट्स बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुरिंदर चावला (Surinder Chawla) ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। चावला ने ऐसे समय में इस्तीफा दिया है, जब पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) बैंकिंग नियामक भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की सख्त निषेधात्मक कार्रवाई का सामना कर रही है। पेटीएम ब्रांड का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने मंगलवार को शेयर बाजार को इस इस्तीफे की सूचना दी।

26 जून को होगा आखिरी दिन

कंपनी ने कहा, ‘‘पीपीबीएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुरिंदर चावला ने व्यक्तिगत कारणों और बेहतर करियर की संभावनाएं तलाशने के लिए आठ अप्रैल, 2024 को इस्तीफा दे दिया। उन्हें 26 जून, 2024 को कामकाजी घंटों के बाद पीपीबीएल से मुक्त कर दिया जाएगा, बशर्ते आपसी सहमति से कोई बदलाव न हो।’’ चावला पिछले साल जनवरी में ही पीपीबीएल से जुड़े थे। लेकिन उनके कार्यकाल में पीपीबीएल नियामकीय मानकों का बार-बार उल्लंघन करने की वजह से हाल में आरबीआई के सख्त निर्देशों की जद में आ गई।

31 जनवरी को RBI ने लगाए थे प्रतिबंध

इससे पहले 26 फरवरी को विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था। 31 जनवरी को आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड पर बड़े बिजनेस प्रतिबंध लगाए थे। आरबीआई ने पेमेंट बैंक को 29 फरवरी के बाद ताजा डिपॉजिट लेने और क्रेडिट ट्रांजेक्शंस करने से रोक दिया था। इसके बाद 16 फरवरी को यह समयसीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी गई थी।

शेयर में गिरावट

आरबीआई के प्रतिबंधों के बाद पेटीएम के शेयर में काफी गिरावट दर्ज हुई। मंगलवार को भी इस शेयर में गिरावट दर्ज हुई। कंपनी का शेयर 1.95 फीसदी या 8.05 रुपये की गिरावट के साथ 404.30 रुपये पर बंद हुआ। इस शेयर का 52 वीक हाई 998.30 रुपये है। वहीं, 52 वीक लो 318.35 रुपये है। मंगलवार को बीएसई पर कंपनी का मार्केट कैप 25,689.78 करोड़ रुपये पर बंद हुआ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER