Player of the Month Award / जायसवाल का एक और कमाल, अब आईसीसी का मिला बड़ा अवार्ड

Zoom News : Mar 12, 2024, 04:40 PM
Player of the Month Award: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी बन चुके यशस्वी जायसवाल इस वक्त जबरदस्त फार्म में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने जिस तरह बल्ले से तबाही मचाई और अंग्रेज गेंदबाजों की नाक में दम किया, वो ​सभी ने देखा। इतनी कम उम्र में और इतने कम मैचों के बाद भी उन्होंने इस सीरीज में बैक टू बैक दो डबल सेंचुरी जड़ी और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। इतना ही नहीं, उन्होंने कितने ही कीर्तिमान इस सीरीज में तोड़ने का काम किया। इस बीच अब आईसीसी ने यशस्वी जायसवाल को बड़े अवार्ड ​के लिए चुना है। जी हां, जायसवाल को आईसीसी ने फरवरी के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए चुना है। 

जायसवाल के अलावा केन विलियमसन और पथुम निसंका भी थे दावेदार 

इस बार आईसीसी की ओर से प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ी नॉमिनेट किए गए थे। इसमें यशस्वी जायसवाल के अलावा न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के पथुम निसंका थे। लेकिन जायसवाल ने इन दोनों को पीछे छोड़ते हुए इस अवार्ड पर कब्जा कर लिया है। आईसीसी की ओर से कहा गया है कि जायसवाल के आंकड़े बताते हैं कि वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज हो सकते हैं। जायसवाल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की इस साइकिल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। फरवरी के महीने में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में दो शानदार दोहरे शतक लगाने का काम किया। 

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में जड़े दोहरे शतक 

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में उन्होंने टेस्ट की पहली पारी में 219 रन बनाए और इसके बाद राजकोट में खेले गए अगले टेस्ट की दूसरी पारी में भी डबल सेंचुरी जड़ दी। इतना ही नहीं, जायसवाल ने फरवरी में कई रिकॉर्ड बनाए और राजकोट में अपनी पारी के दौरान एक टेस्ट पारी में 12 लगाकर एक टेस्ट पारी में वसीम अकरम की ओर से लगाए गए सबसे ज्यादा सिक्स के रिकॉर्ड की भी ​बराबरी की थी। 

डॉन ब्रेडमैन और विनोद कांबली की बराबरी की 

जायसवाल ने 22 साल और 49 दिन की उम्र में बैक-टू-बैक दोहरे शतक लगाकर उन्होंने सर डोनाल्ड ब्रैडमैन और भारत के विनोद कांबली की भी बराबरी की। जायसवाल ने फरवरी में तीन टेस्ट मैचों में 20 छक्कों की मदद से कुल मिलाकर 560 रन बनाए। इसके साथ ही मार्च में उन्होंने अपने टेस्ट करियर के दौरान 1000 रन भी पूरे करने में कामयाबी हासिल की थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER