ICC Player of the Month / ICC का बड़ा अवार्ड जीता इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने, इन 2 के हाथ लगी निराशा

Zoom News : Dec 11, 2023, 04:35 PM
ICC Player of the Month: आईसीसी ने पिछले दिनों नवंबर के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ियों के नॉमिनेशन का ऐलान किया था। इसमें भारत के मोहम्मद शमी के अलावा ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी शामिल थे। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और ग्लेन मैक्सवेल का नाम आईसीसी ने शामिल किया था। अब आईसीसी ने नवंबर के विजेता का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने कहा है कि ट्रेविस हेड प्लेयर ऑफ द मंथ बने हैं। इस अवार्ड को जीतने वाले वे दूसरे ऑस्ट्रेलिया ​खिलाड़ी हैं, इससे पहले केवल डेविड वार्नर ने इस खिताब पर कब्जा किया था। इस बीच ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शमी के हाथ निराशा हाथ लगी है। 

ट्रेविस हेड ने जीता आईसीसी का अवार्ड 

ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता स्टार खिलाड़ी ट्रेविस हेड अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर नवंबर 2023 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बन गए हैं। ट्रेविस हेड ने अपने साथी ग्लेन मैक्सवेल और भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मात देकर इस अवार्ड को हासिल किया है। जहां एक ओर ग्लेन मैक्सवेल ने विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार दोहरा शतक बनाया, वहीं मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप के दौरान सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे। नवंबर के महीने में ट्रेविस हेड के वनडे में 220 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक और एक शतक शामिल था। ट्रेविस हेड ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि हाथ टूटने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के लिए उनपर भरोसा बनाए रखा, इसलिए यह मेरे लिए शानदार मौका था। उनका कहना है कि मुझे लगा कि विश्व कप में मैंने अब तक जितनी भी बल्लेबाजी की है उनमें सर्वश्रेष्ठ है, इसलिए शायद हर बड़े टूर्नामेंट से पहले आराम करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस अवार्ड को हासिल करना एक बड़ा सम्मान है, लेकिन यह एक टीम प्रयास है। 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल और फाइनल के प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे हैं ट्रेविस हेड 

ट्रेविस हेड ने जहां आईसीसी ​वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में अर्धशतक लगाया था, वहीं फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ उन्होंने शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका अदा की। उन्हें इन दोनों मुकाबलों में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला है। सेमीफाइनल में उन्होंने साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन और मार्को जानसन के विकेट भी लिए इससे ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच में वापसी करने में कामयाब रही। उन्होंने 48 गेंद पर आक्रामक 62 रन भी बनाए। फाइनल में उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बेहतरीन कैच भी लपका था, जिससे आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे रोहित की पारी का अंत हो गया और मैच यहीं से बदल भी गया। दूसरी पारी में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम रनों का पीछा कर रही थी, उस वक्त 241 रनों का टारगेट मिला था। उन्होंने 120 गेंदों में शानदार 137 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से मैच जीतने में मदद की। इससे पहले डेविड वार्नर ने नवंबर 2021 में यह पुरस्कार जीता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER