लाहौर / पाकिस्तान में आया एक और अविश्वास प्रस्ताव, इस बार इमरान खान के करीबी की बारी

Zoom News : Mar 28, 2022, 06:06 PM
लाहौर: पाकिस्तान में इमरान खान सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले ही विपक्षी दलों की ओर से लाए गए अविश्वाव प्रस्ताव से इमरान सरकार खतरे में हैं. अब इमरान के करीबी और पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है.


पंजाब के CM के खिलाफ प्रस्ताव

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ कुछ ही हफ्ते पहले पेश किये गये अविश्वास प्रस्ताव के बाद विपक्ष ने यह कदम उठाया. पाकिस्तानी संसद (नेशनल असेंबली) के सचिवालय के सामने विपक्षी दलों ने बीते 8 मार्च को प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव सौंपा था. विपक्ष ने आरोप लगाया था कि इमरान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी की सरकार देश में बढ़ती महंगाई और आर्थिक संकट के लिए जिम्मेदार है.


वहीं पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब के मुख्यमंत्री बुजदार के खिलाफ यह अविश्वास प्रस्ताव बहुत जल्दबाजी में लाया गया ताकि प्रधानमंत्री के हटाये जाने पर पंजाब विधान सभा को भंग करने की पीटीआई सरकार की संभावित योजना को पहले ही विफल कर दिया जाए.


मुख्यमंत्री पर विपक्ष के गंभीर आरोप

विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने 52 वर्षीय बुजदार के खिलाफ सोमवार को यह अविश्वास प्रस्ताव सौंपा जिसमें 127 विधायकों के हस्ताक्षर हैं. विपक्ष ने एक एप्लीकेशन देकर विधान सभा सत्र के लिए अनुरोध किया है ताकि वह अविश्वास प्रस्ताव को सदन में रख सकें. अविश्वास प्रस्ताव में कहा गया है कि मुख्यमंत्री बुजदार ने सदन का विश्वास खो दिया है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER