राष्ट्रीय / प्रधानमंत्री कार्यालय से एक और इस्तीफा |

Zoom News : Aug 02, 2021, 06:57 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार अमरजीत सिन्हा ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी, लेकिन प्रधान मंत्री (पीएमओ) के एक प्रवक्ता ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए इस खबर की पुष्टि की।


सिन्हा बिहार (1983 समूह) से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक कर्मचारी हैं। पिछले साल फरवरी में उन्हें प्रधानमंत्री मोदी का सलाहकार नियुक्त किया गया था। उनके इस्तीफे का कारण स्पष्ट नहीं है। यह दूसरा महत्वपूर्ण इस्तीफा है, जो इस साल देश के मुख्य कार्यालय से आया है। प्रधानमंत्री के मुख्य सचिव पी.के. सिन्हा ने मार्च की शुरुआत में इस्तीफा दे दिया था।


सिन्हा ने कोई आधिकारिक घोषणा जारी नहीं की है या मीडिया पूछताछ का जवाब नहीं दिया है।


सिन्हा और एक अन्य महत्वपूर्ण अधिकारी, भास्कर खुल्बे ने ग्रामीण विकास मंत्रालय के सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया और उन्हें प्रधान मंत्री के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया। अपने तीस साल के करियर के दौरान, सिन्हा ने शिक्षा और पंचायती राज मंत्रालय में विभिन्न वरिष्ठ पदों पर कार्य किया है। ज्ञान के क्षेत्र के अलावा ग्रामीण विकास। जैसा कि हम सभी जानते हैं, उन्होंने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन और सर्व शिक्षा अभियान जैसी परियोजनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सिन्हा लाला बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय अकादमी में भविष्य के नौकरशाहों के लिए प्रशिक्षक के रूप में भी काम कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER