श्रद्धांजलि / अनुपम खेर, अजय देवगन और अनिल कपूर ने दिग्गज एक्टर जगदीप को दी श्रद्धांजलि

Zoom News : Jul 09, 2020, 11:53 AM
by newshelpline . Mumbai | बॉलीवुड दिग्गज कलाकार जगदीप जाफरी ने बुद्धवार को मुंबई स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। जगदीप 81 साल के थे, और कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की खबर सुनकर फैंस और बॉलीवुड सितारे उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 

अनुपम खेर ने जगदीप की यंग ऐज और एक ऐजेड फोटो का कोलाज शेयर करते हुए ट्वीट किया, "एक और सितारा ज़मीन से आसमान में जा पहुँचा।#Jagdeep साब हिंदी फ़िल्म जगत के एक बहुत ही बेहतरीन कलाकार थे। एक हास्य अभिनेता के नाते उनका कोई सानी नहीं था। एक पार्टी में बहुत साल पहले उन्होंने मुझसे कहा था,”बरखुरदार ! हँसना आसान है, हँसाना बहुत मुश्किल है!” आपकी कमी बहुत खलेगी।"

वही अजय देवगन ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, "जगदीप साहब के निधन का दुखद समचार अभी-अभी सुना है। उन्हें स्क्रीन पर देखना हमेशा मजेदार रहा है। मेरी संवेदनाएं जावेद और उनके पूरे परिवार के साथ है। जगदीप साहब की आत्मा के लिए प्रेयर्स।"

अनिल कपूर ने लिखा, "जगदीप साहब भारत के महान अभिनेताओं में से एक थे ... मैं उनका बहुत बड़ा फैन था और बहुत ही लकी था, जो उनके साथ "एक बार कहो" और कई और फ़िल्मों में काम किया था ... वह हमेशा ही बहुत ही सपोर्टिव और इनकरेजिंग थे ... मेरे दोस्त जावेद और परिवार को मेरी संवेदनाएं......।" 

बता दें, जगदीप का नाम सैयद इश्तियाक जाफरी था। फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम जगदीप रख लिया था। जगदीप को सुपरहिट फिल्म "शोले" में उनके किरदार सूरमा भोपाली से काफी लोकप्रियता हासिल हुई। 

जगदीप ने अपने करियर की शुरुआत 1951में बी आर चोपड़ा की फिल्म 'अफसाना' से की थी, इस फिल्म में उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। और जगदीप 2012 में रिलीज़ हुई फिल्म 'गली गली चोर है' में आखिरी बार दिखाई दिए थे। 

जगदीप ने एक फिल्म भी डायरेक्ट की थी, जिसका नाम था "सूरमा भोपाली"। अपने 70 साल के फिल्मी करियर में जगदीप ने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER