देश / चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को ले जा रहा हेलीकॉप्टर तमिलनाडु में हुआ क्रैश

Zoom News : Dec 08, 2021, 02:36 PM
किन्नूर: तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल विपिन रावत संग 14 लोग सवार थे। दो इंजन वाला यह Mi-17V5 हेलिकॉप्टर वायुसेना का है। दुर्घटना के तुरंत बाद वायुसेना ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। हादसाग्रस्त हेलिकॉप्टर में सीडीएस के साथ उनकी पत्नी और कुछ सहयोगी सवार थे।

हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है तो 3 जख्मी को अस्पताल पहुंचाया गया है। अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। जिस जगह पर यह हादसा हुआ है वहां काफी घना जंगल है। हादसे के बाद यहां आग लग गई। जिन शवों के अस्पताल पहुंचाया गया है, वे बुरी तरह जल चुके हैं।

हेलिकॉप्टर बुधवार को पर्वतीय नीलगिरि जिले के पास कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। हेलिकॉप्टर भारतीय वायुसेना के सुलुर अड्डे से वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज कॉलेज (डीएससी) जा रहा था। यह हादसा घने कोहरे के बीच नंजप्पनचथिराम इलाके में हुआ और शुरुआती दृश्यों में हेलिकॉप्टर में आग की लपटें उठते हुए देखी गईं। अभी किसी के हताहत होने के संबंध में कोई सूचना नहीं मिली है।

सेना की ओर से मिला जानकारी के मुताबिक, आज दिल्ली से सुलुर के लिए जनरल रावत पत्नी मधुलिका रावत के सात निकले थे। उनके साथ ब्रिगेडियर एलएस लिदर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी साई तेजा, हवालदार सतपाल थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER