Ladakh News / लद्दाख में भारतीय सेना की गाड़ी खाई में गिरने से 9 जवानों की मौत, 1 घायल

Zoom News : Aug 19, 2023, 09:02 PM
Ladakh News: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में शनिवार शाम भारतीय सेना का वाहन हादसे का शिकार हो गया. राजधानी लेह के पास मौजूद क्यारी गांव में सेना का वाहन खाई में गिर गया. अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में सेना के नौ जवानों की मौत हो गई है. सेना ने Zoom News से बातचीत में इस बात की पुष्टि की है कि लेह में हुए इस हादसे में नौ जवानों की मौत हो गई, जबकि एक सैनिक घायल हुआ है. मरने वाले सैनिकों में आठ जवान और एक जेसीओ (जूनियर कमीशन अफसर) शामिल हैं.

न्यूज एजेंसी से बातचीत में अधिकारियों ने बताया कि क्यारी गांव से सात किमी पहले सेना की गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई और खाई में गिर गई. इस हादसे में आठ जवानों और एक जेसीओ की मौत हुई है. हादसे में एक जवान घायल भी हुआ है, जिसे इलाज के लिए ट्रांसफर कर दिया गया है. सेना का ये गश्ती दल कारू से क्यारी की तरफ जा रहा था, तभी ये हादसे का शिकार हो गया. अधिकारियों ने बताया है कि फिलहाल घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि भारतीय सेना के दस्ते में तीन वाहन शामिल थे. इसमें से सेना का ट्रक हादसे का शिकार हुआ है. इस दस्ते में तीन अफसर, दो जेसीओ और 34 जवान शामिल थे. तीन गाड़ियों के इस दस्ते में एक जिप्सी, एक ट्रक और एक एंबुलेंस थी. लद्दाख के जिस इलाके में ये हादसा हुआ है, वो सुदूर इलाका है.

ये गांव भारत-चीन सीमा पर बने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) से सटा हुआ है. इस इलाके में ढेरों खाई हैं. एलएसी के करीब होने की वजह से यहां सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी रहती है. सेना के कई प्रमुख रेजिमेंट भी यहां मौजूद हैं. चीन के साथ चल रहे तनाव को ध्यान में रखते हुए यहां सैनिकों की संख्या भी बढ़ाई गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER