देश / टी राजा सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, पैगंबर पर की थी विवादित टिप्पणी

Zoom News : Aug 23, 2022, 07:26 PM
New Delhi : पैगंबर मोहम्मद पर कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में तेलंगाना भाजपा विधायक टी राजा सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें मंगलवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार किया था। टी राजा सिंह को भाजपा भी पार्टी से निलंबित कर चुकी है।

इससे पहले सोमवार को, भाजपा विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की आलोचना करते हुए एक वीडियो जारी किया और कथित तौर पर इस्लाम के खिलाफ टिप्पणी की। राजा सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुस्लिम समुदाय के कई लोगों ने हैदराबाद शहर के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया।

तब टी राजा सिंह के खिलाफ धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने, जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों से संबंधित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना और दूसरों के बीच आपराधिक धमकी देना था।

इसके बाद तेलंगाना पुलिस ने पैगंबर पर टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ दर्ज शिकायत के आधार पर राजा सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, भाजपा ने राजा सिंह को निलंबित कर दिया है और 10 दिनों के भीतर उनसे जवाब मांगा है कि उन्हें निष्कासित क्यों न किया जाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER