Cricket / IPL 2022 में इस मामले में भुवी से आगे रहे अर्शदीप, की बुमराह की बराबरी

Zoom News : Jun 03, 2022, 10:14 PM
Indian Premier League 2022 के प्रदर्शन के आधार पर Arshdeep Singh को टीम इंडिया में चुना गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए उन्हें भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है। अर्शदीप ने आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से जबर्दस्त गेंदबाजी की थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सबसे ज्यादा यॉर्कर गेंद फेंकने के मामले में वह जसप्रीत बुमराह के साथ टॉप पर रहे। 10 फ्रेंचाइजी टीमों के तेज गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 में जमकर यॉर्कर गेंदों का इस्तेमाल किया, लेकिन इस मामले में अर्शदीप और बुमराह टॉप पर रहे।

महज चार ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्होंने 30 या इससे ज्यादा बार यॉर्कर गेंदें डाली और इस लिस्ट में अर्शदीप और बुमराह के बाद भुवनेश्वर कुमार और टी. नटराजन का नाम आता है। सनराइजर्स हैदराबाद के टी. नटराजन को यॉर्कर स्पेशलिस्ट कहा जाता है, लेकिन वह भी इस मामले में अर्शदीप से पीछे रहे। अर्शदीप की इन्हीं खासियत के चलते माना जा रहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत के लिए कमाल कर सकते हैं।

अर्शदीप और बुमराह ने आईपीएल 2022 के दौरान कुल 38-38 यॉर्कर गेंदें डाली, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 31 और नटराजन ने 30 यॉर्कर गेंदें फेंकी। इन चारों के बाद पांचवें नंबर पर लॉकी फर्गुसन हैं, जिन्होंने 20 यॉर्कर गेंदें डाली। प्रसिद्ध कृष्णा ने भी 20 यॉर्कर गेंदें डाली हैं। वहीं ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर ने 19-19 यॉर्कर गेंदें फेंकी। आवेश खान और मोहम्मद शमी ने 18-18 यॉर्कर गेंदें फेंकी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER