दिल्ली / 16 फरवरी को लेंगे अरविंद केजरीवाल CM पद की शपथ, रामलीला मैदान में होगा समारोह

News18 : Feb 12, 2020, 11:34 AM
नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 16 फरवरी को लगातार तीसरी बार देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में किया जाएगा। वर्ष 2015 में भी अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में ही सीएम पद की शपथ ली थी।

इससे पहले आज सुबह अरविंद केजरीवाल दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने पहुंचे। माना जा रहा है कि वह दिल्ली के LG से मिलकर सरकार गठन का दावा पेश करेंगे, साथ ही शपथ ग्रहण की तारीख की जानकारी देंगे।

सुबह में हुई विधायकों की बैठकइससे पहले बुधवार की सुबह AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय (Gopal Rai) ने यह जानकारी दी। गोपाल राय ने मंगलवार को बताया कि बैठक सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगी। बैठक में नवनिर्वाचित विधायक ‘आप’ के विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस बैठक में केजरीवाल के शपथ ग्रहण को लेकर बातचीत हुई। कई विधायक जहां 14 फरवरी को शपथ ग्रहण के पक्ष में थे, वहीं कुछ लोगों का कहना था कि 16 फरवरी की तारीख तय की जाए। अंत में 16 फरवरी पर सहमति बनी।

दिल्ली में 62 सीटें जीती AAP ने

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की अगुआई में आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी की है। 70 सदस्‍यीय विधानसभा में AAP ने 62 सीटों पर कब्‍जा जमाया है। वहीं, BJP को आठ सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस का लगातार दूसरी बार खाता नहीं खुल सका।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER