राजनीति / आर्या राजेंद्रन होगी देश की सबसे कम उम्र की युवा मेयर...जानिए

Zoom News : Dec 25, 2020, 09:32 PM
तिरुवनंतपुरम: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (MCP) ने 21 वर्षीय आर्या राजेंद्रन को मेयर प्रत्याशी के रूप में चुना है. पार्टी की जिला समिति और राज्य समिति ने उनकी उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है. आर्या राजेंद्रन बीएससी गणित की छात्रा हैं और पार्टी की छला क्षेत्र समिति की सदस्य हैं.


देश की सबसे युवा मेयर होंगी आर्या राजेंद्रन:


आर्या राजेंद्रन (Aarya Rajendran) देश की सबसे कम उम्र की मेयर होंगी. एमसीपी (MCP) नेतृत्व को उम्मीद है कि अब और शिक्षित महिलाएं नेतृत्व की भूमिका में सामने आएंगी.


केरल निकाय चुनावों की वर्तमान स्थिति:


पार्टी ने हाल ही में संपन्न स्थानीय निकाय चुनावों में 100 सदस्यीय परिषद में 51 सीटें जीती हैं. 35 सीटों के साथ भाजपा यहां मुख्य विपक्षी पार्टी है. कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ को 10 पार्षदों के साथ तीसरा स्थान मिला था. निगम में चार निर्दलीय पार्षद हैं.


युवा प्रतिभा को अपने हौसले पर भरोसा:


आर्या राजेंद्रन ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, 'यह पार्टी का निर्णय है और मैं इसका पालन करुंगी. चुनाव के दौरान, लोग मुझे पसंद करते थे क्योंकि मैं एक छात्रा हूं और लोग अपने प्रतिनिधि के तौर पर एक शिक्षित व्यक्ति को चाहते थे. मैं अपनी शिक्षा जारी रखूंगी और मेयर के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करुंगी.'


साल 2020 की सबसे युवा उम्मीदवार:


आर्या राजेंद्रन ने निकाय चुनाव में मुडावनमुगल सीट पर जीत का परचम लहराया था. उन्होंने UDF प्रत्याशी श्रीकला को 2872 मतों से हराया था. आर्या 2020 के निकाय चुनावों की सबसे युवा उम्मीदवार भी रहीं थीं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER