Bollywood / ‘आर्यन केस की जांच में संदिग्ध रवैया’, NCB ने अधिकारियों पर उठाए सवाल

Vikrant Shekhawat : Oct 18, 2022, 10:23 PM
Bollywood | नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस में संदिग्ध रवैया लगता है। जांच एजेंसी ने अपने ही अधिकारियों पर सवाल उठाए हैं और कहा कि इसमें कई अनियमितताएं पाई गई हैं। इनमें 7 से 8 अधिकारियों पर आरोप लगाया गया कि जांच के दौरान उनका व्यवहार संदिग्ध था। एनसीबी की इस विशेष आंतरिक रिपोर्ट में अब जांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई है।

दिल्ली मुख्यालय भेजी गई रिपोर्ट

रिपोर्ट में इस खुलासे से एजेंसी पर ये दूसरी बार सवाल उठ खड़े हुए हैं। इससे पहले आर्यन खान की गिरफ्तारी हुई और करीब 1 महीने उन्होंने जेल में बिताया। मामले के 8 महीने बाद आर्यन खान को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था और एनसीबी ने यह स्वीकार किया कि उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं थे। मंगलवार को एनसीबी अधिकारियों ने बताया कि आर्यन खान मामले में अपने अधिकारियों द्वारा बरती गई अनियमितता के आरोपों की जांच  के लिए गठित एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट दिल्ली मुख्यालय भेज दी है।

65 लोगों के बयान किए गए दर्ज

सूत्र ने कहा, ‘जांच में पाया गया कि मामले में कई खामियां थीं। जांच में शामिल अधिकारियों की मंशा पर भी सवाल उठाए गए हैं।‘

जांच के तहत 65 लोगों के बयान दर्ज किए गए। कुछ लोगों ने 3-4 बार अपने बयान बदले। सूत्र ने कहा कि कुछ अन्य मामलों में जांच में खामियां सामने आई हैं। इन सभी मामलों के बारे में रिपोर्ट भेज दी गई है।

विभागीय जांच शुरू

एक अधिकारी ने कहा, ‘इस मामले में 7 से 8 एनसीबी अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है, जिसके लिए विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। एनसीबी से बाहर के लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति मांगी गई है।‘

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में मुंबई क्रूज ड्रग्स मामल में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उनमें आर्यन खान भी शामिल थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER