COVID-19 / हिमाचल ने शत-प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य हासिल किया, प्रधानमंत्री नागरिकों को संबोधित करेंगे

Zoom News : Aug 31, 2021, 11:54 PM

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 6 सितंबर को हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ ईमानदारी से सामना करेंगे क्योंकि राज्य ने कोविड -19 टीकाकरण की प्राथमिक खुराक का 100% लक्ष्य हासिल कर लिया है। “वह उन फ्रंटलाइन कर्मचारियों के साथ जुड़ेंगे जिन्होंने इस उपलब्धि को संभव बनाया है। ईमानदारी से प्रयास, ”नेता मंत्री जय राम ठाकुर ने मंगलवार को कहा।


उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, नेता के साथ एक डिजिटल बैठक की अध्यक्षता करते हुए ठाकुर ने कहा, हिमाचल 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को कोविड वैक्सीन की प्राथमिक खुराक के साथ 100% लक्ष्य प्राप्त करने वाला पहला राज्य बनकर उभरा है। शिमला के वैज्ञानिक अधिकारी, वैज्ञानिक महाविद्यालयों के प्राचार्य, वैज्ञानिक अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी।


सीएम ने कहा कि पूरे राज्य में नब्बे एलईडी मॉनिटर लगाए जा सकते हैं ताकि लोग मेगा इवेंट में हिस्सा ले सकें।


ठाकुर ने कहा कि सभी उपायुक्तों को छूटी हुई आबादी का टीकाकरण करने के लिए विशेष मॉप-अप राउंड जारी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांगड़ा में बड़ा भंगाल, कुल्लू में मलाणा और शिमला में डोडरा क्वार जैसे कठिन इलाकों की पहचान करने के लिए अद्वितीय जागरूकता रखी जानी चाहिए ताकि किसी भी छूटे हुए व्यक्ति को तदनुसार टीका लगाया जा सके।


उन्होंने अधिकारियों को डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, आशा कर्मचारियों और विभिन्न फ्रंटलाइन कर्मचारियों की पहचान करने का निर्देश दिया, जिन्होंने अभियान को सफल बनाने के लिए असाधारण काम किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER