कोविड -19 / जैसे ही हम कोविड -19 की तीसरी लहर में प्रवेश करते हैं, इंडिया इंक बक जाता है।

Zoom News : Jul 30, 2021, 06:14 PM

भारत इंक कंपनियों और उनके कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए बेहतर तरीके से तैयार है, इस घटना में कोविड की तीसरी लहर, उद्योग के कप्तानों ने कहा, पहले दो वायरस एपिसोड के बाद लागू किए गए कई जोखिम में कमी की पहल की ओर इशारा करते हुए, जो एक भारी टोल ले गया। 

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अधिकारियों का कहना है कि टीकाकरण वाले कर्मचारियों वाली कंपनियां इस बार अधिक आश्वस्त हैं और सामुदायिक टीकों की ओर बढ़ रही हैं। कांग्लोमेरेट्स से स्वास्थ्य जोखिमों को कम करने और अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वाले बंद करने के लिए टीकाकरण क्षेत्रों का विस्तार करने का आग्रह किया जाता है। हालांकि, कंपनी का प्रबंधन सितंबर तक संक्रमण में वृद्धि नहीं चाहता है, वैक्सीन डिलीवरी में राहत के लिए अपेक्षित समय सीमा।


आरपीजी समूह के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने कहा कि कंपनियों ने व्यापक वितरण और गोदाम मार्गों को सुनिश्चित करके आपूर्ति श्रृंखला जोखिम को समाप्त कर दिया है। गोयनका ने कहा, "इस बार तैयारी बहुत बेहतर है। और फिर भी चिंताएं हैं कि तीसरी लहर बच्चों को कड़ी टक्कर दे सकती है और दहशत पैदा कर सकती है।" "राज्य सरकारें मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की तैयारी, निर्माण और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही हैं।"


सांख्यिकीय मॉडल यह सुझाव देते प्रतीत होते हैं कि तीसरी लहर 2020 में पहली लहर की तुलना में तीन से चार गुना अधिक गंभीर हो सकती है, लेकिन अप्रैल 2021 में दूसरी लहर जितनी गंभीर नहीं हो सकती है, जो पहले की तुलना में आठ से दस गुना अधिक गंभीर थी। wave.CII संघ के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के गणितीय मॉडल SUTRA की भविष्यवाणियों पर आधारित है। उद्योग संघों का कहना है कि राज्य सरकारें भी चिकित्सा बुनियादी ढांचे को रखने, संवाद करने ... और व्यवसायों के साथ काम करने के लिए बेहद सतर्क रुख अपना रही हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER