IND vs ENG / भारत के इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड की टीम को दी बड़ी सलाह, बोले- इन तीन गेंदबाजों के साथ उतरना

Zoom News : Feb 22, 2021, 10:43 PM
IND vs ENG: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने सोमवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के लिए अपनी पसंद बनाई, जिन्हें वह मोटेरा स्टेडियम में तीसरे टेस्ट के लिए मेहमान टीम की प्लेइंग इलेवन में देखना चाहेंगे। उन्होंने बुधवार से शुरू होने वाले पिंक बॉल टेस्ट के लिए जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल करने की सलाह दी है। पूर्व तेज गेंदबाज को लगता है कि इस संयोजन से जो रूट के नेतृत्व वाली टीम को लाभ होगा, भले ही उन्हें चेन्नई के समान विकेट मिले।

आर्चर और एंडरसन दोनों पहले टेस्ट में खेलने के बाद चेन्नई में दूसरा टेस्ट खेलने से चूक गए। ब्रॉड, जो पहले टेस्ट से चूक गए, दूसरे मैच में खेले, लेकिन मैच में विकेट नहीं मिली। आशीष नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, "जब हम तेज गेंदबाजों के बारे में बात करते हैं, तो इंग्लैंड के पास पेसर्स की कमी नहीं है; जो रूट को उन्हें मैदान पर उतारना होगा। उदाहरण के लिए, चेन्नई में दूसरे टेस्ट में, अनुभवी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिखे, उन्होंने पहला टेस्ट मैच भी नहीं खेला। दूसरी पारी में उनका फॉर्म वापस आ गया था, लेकिन उन्हें खेल में बहुत देर से गेंद मिली।"

उन्होंने आगे कहा, "जोफ्रा आर्चर बहुत प्रतिभाशाली हैं; मेरा मानना है कि हमने पिछले 2-3 सालों में जितने भी युवा प्रतिभाशाली गेंदबाज देखे हैं, उनमें से जोफ्रा आर्चर नंबर एक हैं। जोफ्रा आर्चर जिस फॉर्म में हैं, खासकर अगर वह फॉर्म में हैं और फिट हैं तो इससे इंग्लैंड की टीम को फायदा होगा। जेम्स एंडरसन के बारे में, मैं कुछ नहीं कहूंगा, क्योंकि वे बहुत प्रतिभाशाली हैं। मैं चाहूंगा कि जो रूट तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरें।"

नेहरा ने कहा है, "भले ही भारत चेन्नई की तरह ही विकेट देखता है, इंग्लैंड में अभी भी स्टुअर्ट ब्रॉड के लेग-कटर्स और विकेट टू विकेट गेंदबाजी कर सकते हैं, जो मजबूत लाइन-अप होगी। जोफ्रा आर्चर ने गति और उछाल पर भरोसा है, जबकि जिमी एंडरसन को अपने स्विंग और रिवर्स स्विंग का अनुभव है। इंग्लैंड के पास इस तरह शस्त्रागार में सब कुछ है।" भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। इसी टेस्ट सीरीज के बाद आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनलिस्ट तय होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER