जम्मू-कश्मीर / जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों की हत्या के मामले में 500 लोग हिरासत में लिए गए: खबर

Zoom News : Oct 11, 2021, 03:44 PM
जम्मू: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा आम नागरिकों की हत्याओं के बाद रविवार को सुरक्षा बलों ने करीब 500 लोगों को हिरासत में लिया है। पिछले कुछ दिनों में घाटी में कश्मीरी पंडित, सिख और मुस्लिम समुदाओं के सात नागरिकों की हत्या हुई है। नाम जाहिर करने से इनकार करते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों के आतंकवादी समूहों से संबंध होने का संदेह है।

मामले पर एनडीटीवी की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि हिरासत में लिए गए लोगों में से कई के प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी समूह के साथ संबंध होने का संदेह है या वे संदिग्ध ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) की सूची में हैं जो कि साउथ कश्मीर के अन्य क्षेत्र समेत श्रीनगर, गांदरबल, बडगाम और से आते हैं। 

एक अधिकारी ने बताया कि हत्यारों को खोजने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। जांच की नेतृत्व दिल्ली से भेजे गए एक शीर्ष आतंकवाद विरोधी खुफिया अधिकारी कर रहे हैं। वहीं, अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज श्रीनगर शहर से 40 स्कूली शिक्षकों को पूछताछ के लिए बुलाया। घाटी में एक के बाद एक कई घटनाओं के बाद विपक्षी नेता भी हमलावर हो गए हैं। विपक्षी पार्टी घाटी में हमलों को रोकने को लेकर प्रशासन को दोषी ठहराया है।

एएफपी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि कश्मीर में इस साल अब तक कुल 29 नागरिकों की गोली मारकर हत्या की गई है। हाल ही में हुई मौतें अल्पसंख्यक सिख और हिंदू समुदायों के दो शिक्षकों भी थे, जिनकी गुरुवार को श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल में बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER